Robot Restaurant :Noida में खुला रोबोटिक रेस्टोरेंट,वेटर की जगह रोबोट करते है सारा काम…

0 587

Robot Restaurant :Noida  के इस रेस्टोरेंट में आपको चारो ओर रोबोट नजर आएगें , जी हा यहा आपको इंसानी लोग वेटर के रुप में नजर नही आएगें । रेस्टोरेंट में वेटर्स का काम भी रोबोट्स ने कर रहे है । . दिल्ली से सटे नोएडा में इसकी नींव रखी  जा चुकी है । . यहां खाना खाने पहुंचे लोगों को अपने ऑर्डर का ज्यादा इंतजार नहीं करते , टेबल नंबर डालते ही वेटर बना रोबोट चंद मिनटों में खाना लेकर ग्राहकों को दे देते है । कोरोनाकाल में कॉन्टैक्टलेस तरीके से रोबोट्स के जरिए की जा रही फूड सर्विस लोगों को काफी भा रही है ।
इन रोबोट्स की सबसे खास बात यह है कि इनका मेंटेनेंस तो जीरो तो है ही, लेकिन इन्हें चार्ज करने में महज 2 से ढाई घंटे लगते है और इसके बाद यह पूरा दिन काम करते वक्त उनको चार्ज करने की जरुरत नहीं पड़ती है । जिशु बताते हैं कि दिल्ली-एनसीआर में इस तरह का प्रयोग बेहद मजेदार लग रहा है . यह खासतौर पर बच्चों को काफी लुभा रहा है, और साथ ही साथ इनका सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह कॉन्टैक्टलेस (संपर्क रहित) तरीके से काम करते है ।यानी कि कोरोना के समय में जैसे कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो किया जा रहा है, ऐसे समय में और भी ज्यादा बेहतर है ।

ये भी पढ़े –  UP News:CM योगी का बयान 2500 से अधिक नौजवानों को रोजगार ,1,000 करोड़ से अधिक निवेश

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.