Russia Ukraine War : अब यूक्रेन का पलटवार, एयर स्ट्राइक कर 14 रूसी ठिकानों को किया तबाह

0 364

Russia Ukraine War : यूक्रेन और रूस के बीच लगातार 23वें दिन भी जंग जारी है। दोनों में से कोई देश एक-दूसरे के सामने झुकने के लिए तैयार नहीं है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बार फिर से पुतिन के लिए तल्ख शब्दों का प्रयोग किया।

बाइडन ने पुतिन को हत्यारा तानाशाह और एक विशुद्ध ठग बताया। इसके अलावा जेलेंस्की ने एक बार फिर से देश को संबोधित किया।

रूस के लिए यूक्रेन की जंग अब भारी पड़ रही है (Russia Ukraine)। एक्सपर्ट्स का कहना है कि रूस ने 20 दिन में ही इराक-अफगानिस्तान में अमेरिका के 20 साल में मरे सैनिकों से ज्यादा जवान मर चुके है । इधर, भारतीय सेना के खरीद बजट में कटौती हो गई है। संसदीय समिति ने बॉर्डर पर चल रहे तनाव के बीच इसे खतरनाक माना है।

खार्किव में स्कूल पर रूसी बमबारी से 21 मरे, रूस ने 7000 से ज्यादा सैनिक गंवाए

Russia Ukraine यूक्रेन में जंग को 22 दिन होने के बावजूद जीत से दूर रूस अब आम नागरिकों को भी निशाना बना रहा है । गुरुवार को रूसी सेना ने पूर्वी यूक्रेन के खार्किव शहर में स्कूल पर हमला किया । इसमें 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 घायल हुए। बुधवार को भी मारियुपोल में 1000 बच्चों-औरतों की शरणगाह बने ड्रामा थिएटर पर रूस ने मिसाइल से हमला किया । उधर, ब्रिटिश और अमेरिकी एक्सपर्टस ने इस जंग में रूस के 7000 से ज्यादा सैनिक मारे जाने रुस का मनोबल टूट चुका है ।

Also Read: Russia Ukraine War Update – आज यूएनएससी ( UNSC )की आपात बैठक

 

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.