सूर्यकुमार यादव के मुरीद हुए शाहिद अफरीदी, मोहम्मद रिजवान को लताड़ते हुए कही ‘ये’ बड़ी बात

0 319

नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के बीच आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में नंबर 1 पर आने के लिए जंग चल रही है। कभी मोहम्मद रिजवान पहले नंबर पर होते है। तो कभी सूर्यकुमार अपनी तूफानी बल्लेबाजी से आगे निकल जाते है। इसी बीच अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने सूर्यकुमार यादव को लेकर अपनी राय व्यक्त की है।

दरअसल, पाकिस्तान के एक स्पोर्ट्स चैनल के एंकर ने शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) से रिजवान और सूर्यकुमार यादव की तुलना करने को कहा। जिसके बाद अफरीदी से कहा कि उस लड़के को अपनी गेम का पता है। बता दें कि, भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक अलग अंदाज में दिखे हैं। वह टीम को कई बार मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकल चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक खेले गए मैच में सूर्यकुमार ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया। सूर्या के इस शानदार प्रदर्शन से शाहिद अफरीदी भी प्रभावित हुए और उन्होंने रिजवान पर निशाना साधा।

6 नवंबर को भारत और जिम्बाब्वे के बीच मैच खेला गया। वहीं, उसी दिन पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच खेला। भारत की तरफ से सूर्या ने 25 गेंदों पर 61 रन बनाए और मोहम्मद रिजवान ने 32 गेंदों में 32 रन बनाए। ऐसे में इन दोनों पारियों को लेकर पाकिस्तान में काफी डिबेट हुई। इसी दौरान समा टीवी पर एक एंकर ने शाहिद अफरीदी से पूछा कि, क्या रिजवान को अपना गेम प्लान चेंज करना चाहिए, क्योंकि ज्यादातर टीमों ने उनके खेल को समझ लिया है।

इस सवाल के जवाब में शाहिद अफरीदी ने सूर्यकुमार की तारीफ में कहा, “बिल्कुल सही कहा। सबसे महत्वपूर्ण चीज जो सवेरा पासा ने कही कि वह 200-250 घरेलू मैच खेलकर इंडियन टीम में आया है। उस लड़के को अपनी गेम का पता है। जितनी भी शॉट मारता है वो अच्छी बॉल पर भी मारता है, क्योंकि उस चीज की उसने काफी प्रैक्टिस की है। जितनी स्किल आपके पास होगी, उतने ही इम्पेक्ट वाले प्लेयर आप होंगे तो आपको शॉट्स डेवलप करने पड़ेंगे, क्योंकि ये फॉर्मेट ही वैसा है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.