Sharma ji Namkeen Review : ऋषि कपूर की बड़े पर्दे पर आखिरी फिल्म,,,पहली बार एक ही किरदार में दिखेंगे ऋषि कपूर और परेश रावल। ..

0 252

Sharma ji Namkeen Review  : ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म शर्माजी नमकीन को देखने के बाद आप खूब हंसेंगे भी और आपकी आंखें भी नम हो जाएगी क्योंकि अब ये कमाल का एक्टर हमारे बीच नहीं है। इस फिल्म में ऋषि और जूही चावला की कैमिस्ट्री भी देखने को मिलेगी।

निर्देशन : हितेश भाटिया
कहा देखे : अमेज़न प्राइम वीडियो
अवधि: 119 मिनट

इस फिल्म की शूटिंग ऋषि कपूर ने कुछ हद तक कर ली थी। अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई ‘शर्माजी नमकीन’ टाइटल के जैसा ही खट्टा-मीठा, नमकीन और चटपटा है। इसे एक बार ऋषि कपूर के लिए देखना तो बनता है।

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन सितारों में शुमार ऋषि कपूर (Rishi kapoor) 2020 में जब कोरोना वायरस महामारी उफान पर थी तो हिंदी सिनेमा के शानदार एक्टर ऋषि कपूर (Rishi kapoor Last Movie) हमेशा के लिए अलविदा कह गये थे। आपको बता दे, उन्होंने अपने पीछे एक कमाल की सिनेमा छोड़ा है जो हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेगा। ऋषि कपूर (1952-2020) की आखिरी फिल्म शर्माजी नमकीन (Sharmaji Namkeen) आज अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) ओटीटी पर रिलीज़ हुआ है। हालांकि इस फिल्म के दौरान ही ऋषि कपूर जी दुनिया छोड़ गए और फिल्म अधूरी रह गई थी। तब शूट होने से बचे रह गए दृश्यों को परेश रावल ने पुरी की है। अबतक शायद ही ऐसा किसी फिल्म में हुआ है कि किसी एक्टर का अधूरा किरदार किसी और एक्टर ने पूरा किया हो। ऐसे में ऋषि कपूर के श्रद्धांजलि के रूप में बनी ये फिल्म इसे बेहद खास और कमाल की बनाती है।

फिल्म की खासियत

ये फिल्म ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म है तो इस फिल्म से खासा इमोशन्स जुड़े हुए हैं। हर कोई ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म को जरूर देखना चाहेगा। हमेशा की तरह ऋषि ने अपनी कमाल की परफोर्मेंस दी है। उनको देखकर आप एक वक्त पर इमोशनल भी हो जाएंगे और आपको लगेगा ही नहीं कि सामने दिख रहा ये सज्जन अब हमारे बीच नहीं है। जूही चावला और ऋषि कपूर की आखिरी कैमेस्ट्री इस फिल्म में देखने को मिलेगी। वही परेश रावल ने भी अपना बेस्ट देने की कोशिश की है लेकिन एक ही किरदार में दो एक्टर वाली फिल्म इसे कमाल बनाती है। इनके अलावा फिल्म में सुहैल नय्यर, ईशा तलवार, शीबा चड्ढा, आएशा राजा, सतीश कौशिक और परमीत सेठी भी आपको जबरदस्त परफोर्मेंस देते नजर आएंगे। डायरेक्टर हितेश भाटिया ने अपना काम बहुत शानदार किया है। उन्होंने खासतौर से फिल्म के सेकेंड हाफ में कमाल ही कर दिया है। आप हस्ते -हस्ते लोटपोट हो जाएंगे। पियूष पुट्टी की सिनेमेटोग्राफी शानदार है। वहीँ आपको बोधातिया बनर्जी की एडिटिंग भी पसंद आएगी और स्नेहा खानविलकर का बैंकग्राउंड म्यूजिक भी।

शर्माजी नमकीन खास तौर से ऋषि कपूर के अभिनय के जज्बे को सलाम करने वाली फिल्म है। एंड क्रेडिट रोल में बिहाइंड द सींस फुटेज में शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर की मस्ती-मजाक उनके चाहने वालों के लिए बड़ा तोहफा है। शर्माजी नमकीन फिल्म देखने के बाद हमें इस वेटरन एक्टर की कमी ज्यादा खलती है।

Also Read :-Dasvi Trailer Review : अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘दसवीं’ रिलीज़ होने से पहले चर्चा का पात्र बना

रिपोर्ट- कोमल कशिश

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.