गोण्डा में चाय पीने से एक ही परिवार के छह लोग बीमार, जिला अस्पताल में कराये गए भर्ती

0 205

गोंडा: सिर्फ चाय पीने से एक ही परिवार के छह लोग अचानक बीमार पड़ गए। आनन-फानन में सभी जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जहां पर सभी का इलाज चल रहा है।

जिले के मोतीगंज थाना के गांव सोंठिया निवासी स्वामी नाथ ने बताया कि मेरे पूरे परिवार में मुझे लेकर कुल सात लोग हैं। सुबह करीब 8 बजे के आसपास सभी लोगों ने एक साथ बैठकर चाय पिया। उसके करीब 2 से 3 घंटे के बाद सभी लोगों को उल्टी दस्त व हल्की बेहोशी आने लगी। एक प्रश्न के जवाब में उसने बताया कि घर पर गाय लगती है। उसी के दूध का चाय बना था। एक ही परिवार के छह लोगों की तबीयत खराब होने से गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी को गांव वालों की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जिसमें संचित लाल 45 वर्ष मधुरा देवी 44 सरिता 16 वर्ष संगीता 15 वर्ष सौरभ 6 वर्ष पवन 8 वर्ष शामिल हैं। चिकित्सकों के मुताबिक फूड प्वाइजनिंग के कारण इन सभी की तबीयत खराब हुई है। फिलहाल सभी लोग खतरे से बाहर हैं। चिकित्सक का कहना है कि फूड प्वाइजनिंग के कई कारण हो सकते हैं। फिलहाल इन लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत थी। अधिक संख्या में उल्टी हो जाने के कारण शरीर का निर्जलीकरण हो जाता है। इससे डिहाइड्रेशन भी कहते हैं। कभी-कभी शरीर में पानी की कमी के कारण हल्की बेहोशी आने लगती है।

इस संबंध में अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ इंदु बाला ने बताया कि मोतीगंज थाना क्षेत्र के सोंठिया गांव में एक ही परिवार के छह लोगों की अचानक तबीयत खराब हो गई, उन्हें उल्टी दस्त की शिकायत थी। परिजनों द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हम सभी का इलाज चल रहा है। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि सभी लोग खतरे से बाहर हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.