गुजरात के भुतावड़ गांव में नाई समुदाय के 17 परिवारों का हो रहा है सामाजिक बहिष्कार

0 31

मोडासा : गुजरात के भूतावड़ गांव में नाई समुदाय के 17 परिवारों का सामाजिक बहिष्कार हो रहा है । वजह यह है कि समुदाय के एक युवक ने ऊंची जाति की महिला से शादी कर ली है।

परिवार के एक व्यक्ति प्रभुदास ने मीडियाकर्मियों से कहा, “हमारे समुदाय के एक युवक ने चौधरी परिवार (पटेल) की एक महिला से शादी की है, हम भी इस प्रेम विवाह के खिलाफ हैं, फिर भी, उच्च जाति के सदस्य भूतावड़ गांव में रहने वाले नए परिवारों का सामाजिक बहिष्कार कर रहे हैं। उन्होंने परिवारों को दूध और अन्य किराने का सामान बेचना बंद कर दिया है, बच्चों को स्कूल जाने की अनुमति नहीं है और एक गर्भवती महिला के साथ बुरा व्यवहार भी किया जा रहा है।”

मंजुलाबेन ने शिकायत की कि, महिलाएं और बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। हालांकि पुरुषों ने उच्च जाति के पुरुषों से बात करने की कोशिश की, वे अड़े हुए हैं और हमें गांव में रहने की अनुमति नहीं दे रहे हैं, उन्होंने आरोप लगाया और मांग की है कि मामले में जिला प्रशासन को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए। प्रभुदास ने कहा, ‘हमने कलेक्टर कार्यालय को ज्ञापन सौंपकर गांव के पुनर्वास की गुहार लगाई है।’

जिला कलेक्टर नरेंद्र मीणा ने कहा, “बुधवार शाम को मामला मेरे संज्ञान में आया। मैंने उप मंडल मजिस्ट्रेट और स्थानीय अधिकारियों को गांव का दौरा करने और 24 घंटे के भीतर समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.