नरेन्द्र मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा के लिए छात्र 3 फरवरी तक करा सकते रजिस्ट्रेशन

0 123

शिक्षा मत्रांलय ने ट्विटर पर जानकारी दी है , जिसमे उन्होने कहा घबराने की कोई बात नहीं अगर आप से ये मिस हो गया, परीक्षा पे चर्चा में भाग लेने की रजिस्ट्रेशन तिथि 3 फरवरी तक बढ़ा दी गई है. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए तैयार हो जाएं’. शिक्षा मंत्रालय के इस  ट्वीट को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने ट्वीट किया है.बता दें कि परीक्षा पे चर्चा में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की कल आखिरी तारीख थी जिसे अब बढ़ा दिया गया है. अगर आप भी बोर्ड परीक्षा को लेकर घबराएं हुए हैं ,तैयारियों को लेकर तनाव में हैं1 और इस बारे में देश के प्रधानमंत्री से बात करना चाहते हैं ,तो आप अभी वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करा सकते है !

‘परीक्षा पे चर्चा ’ के लिए कक्षा 9 वीं से 12वीं तक के बच्चे रजिस्ट्रेशन करा सकते है1 प्रधानमत्रीं नरेन्द्र मोदी इस बार अभिभावको और शिक्षक से ज्यादा से ज्यादा भाग लेने की अपील की है1 अब तक 11.33 लाख से भी ज्यादा छात्रों ने परीक्षा पे चर्चा 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है !वहीं इस साल 2.55 लाख से ज्यादा शिक्षकों ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराया है!

परीक्षा पे चर्चा’ एक वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों के साथ बातचीत करते हैं! प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से परीक्षा को लेकर होने वाले तनाव और पढ़ाई से संबंधित बातचीत करते हैं! हालांकि अभी तक “परीक्षा पे चर्चा “की तारीख और समय की घोषणा नहीं की गई है. पिछले साल “परीक्षा पे चर्चा” का आयोजन 7 अप्रैल को किया गया था.

https://twitter.com/EduMinOfIndia/status/1486685306510200833?t=yyJxQ0u3aIa9wWmTP_O7Lw&s=08

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.