हैदराबाद में महिला के अपहरण से तेलंगाना की राज्यपाल स्तब्ध

0 142

हैदराबाद | तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन ने कहा कि सगाई से कुछ घंटे पहले एक महिला को उसके घर से दिनदहाड़े अगवा किए जाने से वह स्तब्ध हैं। लगभग 50 लोगों के एक समूह ने शुक्रवार को महिला का अपहरण कर लिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राज्यपाल ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

राज्यपाल ने ट्वीट किया, घटना को देखकर स्तब्ध हूं। अगवा की गई महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं। उसके परिवार को आश्वस्त करें कि दोषियों पर कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। राज्यपाल ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से परिवार और लड़की की सुरक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

राज्यपाल ने एक ट्वीट की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी, जिसने हैदराबाद के अदिबाटला में हुई घटना का वीडियो पोस्ट किया था। दरअसल, 24 वर्षीय दंत चिकित्सा छात्र का एक युवक के करीब 50 गुर्गो द्वारा अपहरण कर लिया गया था, युवक से लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया था। लाठी, पत्थर और लोहे की छड़ों से लैस बदमाश घर में घुस गए और महिला को जबरन उठा ले गए, उसी दिन उसकी सगाई होनी थी।

राचकोंडा पुलिस ने वारदात के कुछ घंटों बाद शुक्रवार रात को ही महिला को छुड़ाया और 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच, राज्यपाल ने एक अन्य ट्वीट पर भी प्रतिक्रिया दी, यह तेलंगाना में महिलाओं की सुरक्षा की स्थिति है, जबकि मुख्यमंत्री और छद्म मुख्यमंत्री, केटीआर इस बात पर ध्यान केंद्रित करने में व्यस्त हैं कि ‘देश का नेता’ कैसे बनें, जो होने वाला नहीं है और तेलंगाना में शासन की पूरी तरह से अनदेखी कर रहे हैं।

तेलंगाना के डीजीपी को टैग करते हुए राज्यपाल ने लिखा, मैं घटनाओं पर नजर रख रही हूं और महिलाओं और परिवार की सुरक्षा के लिए कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन देती हूं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.