Texas School Shooting:अमेरिका के स्कूल में हुई फायरिंग ,19 बच्चों समेत 21 की जान ले ली

0 323

Texas School Shooting : अमेरिकी राज्य टेक्सास से मंगलवार एक बड़ी घटना हुई , टेक्सास के युवाल्डे में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में एक 18 वर्षीय युवक ने बेखौंफ फायरिंग करना चालू कर दिया । इस हमले में 19 स्टूडेंट और 2 टीचर की मौत हो चुकी है हो त। फायरिंग में 13 बच्चे, स्कूल के स्टाफ मेंबर्स और कुछ पुलिसवाले भी बुरी तरह खायल हुए है । बताया जा रहा है हमलावर ने स्कूल में फायरिंग से पहले अपनी दादी को भी गोली मारी उन्हें तुरंत एयरलिफ्ट करके अस्पताल ले जाया गया है।

घटना के बाद राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि एक राष्ट्र के तौर पर हमें पूछना चाहिए कि गन लॉबी के खिलाफ हम कब सवाल खड़ा करेगें और वो करेंगे । माता-पिता अपने बच्चे को कभी नहीं देख पाएंगे। बहुत सारी आत्माएं आज कुचली जा चुकी है । अब समय आ गया है हमें इसके खिलाफ कदम उठाना होगा ।

 अभी हमलावर की पहचान को लेकर कुछ भी साफ नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि हमलावर भी एक student था । टेक्सास के स्कूल में फायरिंग की यह घटना कनेक्टिकट में 2012 में हुई फायरिंग की जैसी है । कनेक्टिकट के न्यूटाउन में सैंडी हुक एलिमेंट्री हाईस्कूल में 14 दिसंबर 2012 को 20 वर्षीय युवक ने गोलियां चलाई थी । इस हमले में 26 लोगों की जान गई थी, इनमें 20 बच्चे थे। यह अमेरिका के इतिहास की सबसे भयावह गोली चलाने की घटना थी ।

ये भी पढ़ें – स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण प्रमुख विश्व स्वास्थ्य पैनल के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.