स्टेडियम में कुत्ते का घूमना पड़ा महंगा, आईएएस संजीव खिरवार और रिंकू दुग्गा का तबादला- अब हजारों किमी दूर रहेंगे पति-पत्नी

0 211

नई दिल्ली: आईएएस संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा पर राजधानी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ते को घुमाने का आरोप लगा है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आईएएस संजीव खिरवार और उनकी पत्नी का तबादला कर दिया है। गृह मंत्रालय ने संजीव खिरवार का तबादला लद्दाख और उनकी पत्नी का अरुणाचल प्रदेश में तबादला कर दिया है। इससे पहले, मंत्रालय ने त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग के संबंध में संजय खिरवार और उनकी पत्नी पर एक समाचार रिपोर्ट के खुलासे पर मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी। मुख्य सचिव ने बाद में शाम को वास्तविक स्थिति पर गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी।

अंग्रेजी वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी एक रिपोर्ट में लिखा है, “त्यागराज स्टेडियम में खेल गतिविधियां तय समय से पहले बंद कर दी जाती हैं, ताकि एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अपने कुत्ते को वहां टहलने के लिए ले जा सके.” रिपोर्ट के अनुसार, कुछ एथलीटों और उनके माता-पिता ने आरोप लगाया है कि उनके प्रशिक्षण के जल्दी समाप्त होने का कारण दिल्ली के प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार अपने कुत्ते को लगभग आधे घंटे तक टहलाते हैं। हालांकि वरिष्ठ अधिकारियों ने इस आरोप को पूरी तरह झूठा बताया था।

इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था, ‘एक अखबार की खबर से हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ खेल सुविधाएं जल्दी बंद की जा रही हैं, जिससे खिलाड़ियों को देर रात तक खेलने में परेशानी हो रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्देश दिया है कि दिल्ली सरकार की सभी खेल सुविधाएं खिलाड़ियों के लिए रात 10 बजे तक खुली रखी जाएं.

आपको बता दें कि इस मामले पर राजनीति भी हो रही है और बीजेपी आम आदमी पार्टी पर निशाना साध रही है. दिल्ली इकाई के भाजपा अध्यक्ष ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर कहा, “दिल्ली के स्टेडियमों की हालत बहुत खराब है और अरविंद केजरीवाल की सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के बजाय उन्हें हतोत्साहित करने का काम कर रही है, जिससे दिल्ली में खेलों का स्तर खराब हो गया है. गिर रहा है।” है। संजीव खिरवार जैसे अधिकारियों की मानसिक स्थिति की जांच होनी चाहिए और ऐसे व्यक्ति को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.