14 जुलाई से शुरू हो रहा है सावन का महीना, इन 3 राशियों पर होगी भगवान शिव की कृपा

0 279

नई दिल्ली। सावन का महीना देवो के देव महादेव (शिव) को समर्पित है। इस महीने की शुरुआत से पहले भगवान विष्णु योग निद्रा में जाते हैं और भोलेनाथ की रचना का संचालन करते हैं। इस साल सावन का महीना 14 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा। सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा के साथ सोमवार के व्रत का विशेष महत्व है. इस महीने में भगवान शंकर को प्रसन्न करने के लिए जलाभिषेक किया जाता है।

सावन के महीने में भगवान शंकर सभी राशियों पर अपनी कृपा बरसाते हैं, लेकिन तीनों राशियों के लिए यह महीना सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। जानिए सावन या श्रावण के महीने में ग्रहों की स्थिति, जिसके लिए राशियां भाग्यशाली साबित होंगी-

मेष राशि-
मेष राशि के जातकों के लिए सावन का महीना बहुत ही शुभ रहने वाला है। भगवान शिव को समर्पित इस महीने में आपको मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी। धन लाभ होगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सावन के सोमवार के दिन शिवलिंग पर चढ़ाने से शुभ फल प्राप्त होते हैं।

मिथुन राशि-
मिथुन राशि के जातकों के लिए सावन का महीना खुशियां लेकर आ सकता है। इस माह आपको भोलेनाथ की कृपा से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। नई नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है। सावन के महीने में जो लोग तरक्की पाना चाहते हैं उनकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। इस माह भगवान शंकर की पूजा करने से लाभ होगा।

मकर-
मकर राशि के जातकों पर सावन के महीने में भगवान शंकर की कृपा बनी रहेगी। नौकरी करने वाले लोगों की आय में वृद्धि हो सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ परिणाम मिलने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। इस महीने भगवान शंकर को बेलपत्र चढ़ाने से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.