Blast in Kabul : काबुल के स्कूल में हुए विस्फोट में 6 की मौत, 11 घायल

0 501

Blast in Kabul :  अफ़गान पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पश्चिमी काबुल में मंगलवार को एक हाई स्कूल में तीन विस्फोट हुए, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए। पड़ोस में कई निवासी शिया हजारा समुदाय के हैं, जो एक जातीय और धार्मिक अल्पसंख्यक है जिसे अक्सर इस्लामिक स्टेट सहित सुन्नी आतंकवादी समूहों द्वारा निशाना बनाया जाता है।

काबुल के कमांडर के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा, “तीन विस्फोट हुए हैं… एक हाई स्कूल में, हमारे शिया लोग हताहत हुए हैं।”

अस्पताल के नर्सिंग विभाग के प्रमुख ने नाम जाहिर करने से इंकार करते हुए कहा कि विस्फोटों में कम से कम चार लोग मारे गए और 14 घायल हो गए।

हमले के लिए जिम्मेदारी का तत्काल दावा नहीं किया गया था, जो कि ठंड के महीनों में हिंसा में एक खामोशी के बाद और पिछले साल विदेशी सेना के हटने के बाद हुआ था।

तालिबान का कहना है कि अगस्त में सत्ता संभालने के बाद से उन्होंने देश को सुरक्षित कर लिया है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय अधिकारियों और विश्लेषकों का कहना है कि आतंकवाद में फिर से उभरने का खतरा बना हुआ है और इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने कई बड़े हमलों का दावा किया है।

Fact about KGF –

ये भी पढ़े : Happy Birthday Arshad Warsi:मुन्ना भाई के सर्किट, फिल्मों से पहले करते थे ये काम। अरसद वारसी के जन्मदिन पर जाने उनसे जुड़ी कुछ अनकही बातें।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.