Yogi Adityanath : यूपी में CM योगी का बड़ा फैसला धार्मिक जुलूस के लिए इजाजत अनिवार्य , लाउडस्पीकर की आवाज धर्मस्थल से बाहर नही जाएगी

0 461

 loudspeakers :  दिल्ली में हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा के दौरान हुए उपद्रव के बाद योगी सरकार अलर्ट हो गये है । उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए योगी सरकार ने अफसरों के लिए नए दिशा निर्देश दे दिये है । इसके मुताबिक 4 मई तक सारे अफसरों की छुट्टियां रद्द की है । जो अवकाश पर हैं उन्हें 24 घंटे के अंदर ऑफिस वापस आने को कहा गया है ।

बिना अनुमति नही निकाली जाएगी शोभा यात्रा

सीएम ने कहा कि धार्मिक विचारधारा के अनुसार सभी को अपनी उपासना पद्धति को मानने हक है । माइक का प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि उसकी आवाज परिसर से बाहर नही आनी चाहिए । अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।

धार्मिक कार्यों के लिए लाउडस्पीकर का प्रयोग कर सकते है । नए स्थलों पर माइक न लगाए जाएं। शोभा यात्रा, जुलूस बिना अनुमति के नहीं निकलेंगे। सौहार्द्र न बिगड़ने पाए इसके लिए आयोजकों को शपथ-पत्र भी देना होगा ।

थानाध्यक्ष से लेकर एडीजी तक धर्मगुरुओं बना
सोमवार को हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी मंडलों के मंडलायुक्त, पुलिस आयुक्त, ADG जोन, IG और DIG भी मौजूद थे । मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में कई महत्वपूर्ण धार्मिक पर्व-त्योहार भी आने वाले है । रमजान का महीना भी चल रहा है । ईद का त्योहार और अक्षय तृतीया एक ही दिन होना संभावित है। ऐसे में वर्तमान परिवेश को देखते हुए पुलिस को सर्तक रहेगा ।

सीएम का आदेश है कि थानाध्यक्ष से लेकर ADG तक अगले 24 घंटे के भीतर अपने-अपने क्षेत्र के धर्मगुरुओं और समाज के अन्य सम्मानित लोगों के साथ संवाद बनाएं। संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाए। ड्रोन का उपयोग कर स्थिति पर नजर रखें। हर दिन शाम को पुलिस-बल फुट-पेट्रोलिंग जरूर करे। पीआरवी 112 एक्टिव रहे।

Also Watch top 10 news :

ये भी पढ़े : Happy Birthday Mukesh Ambani:देश के सबसे बड़े Bussiness Man ने ऐसे बनाया रिलायंस इंडस्ट्री को सबसे मूल्यवान कम्पनी

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.