Happy Birthday Arshad Warsi:मुन्ना भाई के सर्किट, फिल्मों से पहले करते थे ये काम। अरसद वारसी के जन्मदिन पर जाने उनसे जुड़ी कुछ अनकही बातें।

0 649

Happy Birthday Arshad Warsi:आपको मुन्ना भाई के जिगरी दोस्ती सर्किट तो याद ही होंगे। यह आइकोनिक पात्र बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अरसद वारसी ने निभाया है। उनका जन्म आज यानि की 19 अप्रैल सन 1968 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम आशिक़ हुसैन वारसी है। उनके स्कूल की पढाई की नाशिक के बार्नेस स्कूल से हुई है। लेकिन महज़ 14 साल की उम्र में उनके माता-पिता का देहांत हो गया, जिससे वह अनाथ हो गए। उन्होंने 10वीं में अपने स्कूल की पढाई छोड़ दी। फ़िल्मी जगत में आने से पहले उनकी माली हालत सही नहीं थी। वह 17 साल के थे जब वह घर घर जाकर मेकअप का सामान बेचते थे।

साल 1996 में आई फिल्म तेरे मेरे सपने से अरसद वारसी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई। यह फिल्म दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के प्रोडक्शन हाउस ABCL के बैनर ताले बनाया गया था। फिल्म के फ्लॉप होने के बाद उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इस फिल्म के बाद उन्हें लम्बे आरसे तक कोई नहीं मिला। उन्होंने काम की तलाश में 3 साल तक दर दर की ठोकरे भी खाई।

Also Watch:- Top 10 News : इस वक्त की 10 बड़ी खबरें । Top News Today । Breaking News । Hindi News 

बात करें अगर उनकी निजी जिंदगी की तो उन्होंने साल 1999 में मारिया गोरेटी के साथ शादी की। उनके 2 बच्चे है। जब अरसद बॉलीवुड में काम के लिए संघर्ष कर रहे थे, तब उनकी पत्नी ने उनका साथ नहीं छोड़ा। जबतक उन्हें काम नहीं मिला तबतक उनकी पत्नी के पैसों से ही घर चलता था।

वैसे तो अरसद ने कई फिल्मों में काम किया है लेकिन साल 2003 में आई फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस (Munna Bhai MBBS) मिलीं। इसमें उनके साथ संजय दत्त बतौर मुन्ना भाई की भूमिका में नज़र आए। लोगों को यह फिल्म इतनी पसंद आई की राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) साल 2006 में लगे रहें मुन्ना भाई लेकर आए, जिसमें विद्या बालन (Vidhya Balan) भी नज़र आई थी। इस फिल्म से उन्हें एक अलग ही पहचान मिली। इसके बाद वह काफी कॉमेडी फिल्मों में नज़र आए, जिनमें रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) की गोलमाल फ्रेंचीस में नज़र आई। इसके अलावा वह 2007 में आई फिल्म धमाल (Dhamal) में काम किया। साल 2013 में आई फिल्म जॉली ललब से भी उन्होंने काफी लोगों का दिल जीता।

अरसद ने ज्यादा तर कॉमेडी फिल्मों में ही काम किया है। लेकिन साल 2020 जब Voot पर रिलीज़ हुई वेब सीरीज असुर में एक जासूस का किरदार निभाया था। उस सीरीज में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया था। लोगों को ता यह एहसास हुआ की वह केवल कॉमेडी ही नहीं बल्कि सीरीज किरदार भी अचे से निभा सकते है। अब फैंस इस सीरीज के दूसरे पार्ट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहें है।

हाल ही में उनकी फिल्म बच्चन पांडेय (Bachchan Pandey) रिलीज़ हुई है। जिसमें उनके अलावा अक्षय कुमार और कृति सनोन मैन लीड में नज़र आए।

Also Read:-Lock UPP Show : मुनव्वर फारूकी ने खोले अपनी माँ के मौत से जुड़े राज़।

रिपोर्ट: अमृतरश्मि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.