कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चौथा बजट 1 फरवरी को पेश करेंगी

0 284

Union Budget 2022: केंद्रीय बजट 2022 की उलटी गिनती शुरू होते ही सभी की निगाहें अब केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) पर टिकी हैं, जो अपना चौथा बजट 1 फरवरी को पेश करेंगी। पिछले साल वित्त मंत्री सीतारमण द्वारा पहली बार बजट को पेपरलेस फॉर्मेट में पेश किया गया था, जो पारंपरिक ‘बही-खाता’ के बजाय एक टैबलेट लेकर संसद पहुंची थीं। इस बार भी सीतारमण पेपरलेस बजट पेश करेंगी।

मोदी ने ये भी कहा का बजट 2022 विश्व को भारत की आर्थिक प्रगति, टीकाकरण कार्यक्रम और भारत की बनाई गई वैक्सीन ही नहीं दर्शाता , विश्व में एक विश्वास उत्पन्न करता है। नरेंद्र मोदी ने संसदों से ये विनती की है की, “चुनव चलते रहेंगे, परांतु बजट की चर्चा में सारे सांसद खुले मन से शामिल हों”
मोदी ने कहा की उनके मुद्दे, उनकी बात चीत, और वैश्विक प्रभाव जरुरी मुद्दे उठा सकते हैं। एक बजट सत्र पूरे वर्ष तक चलता है, हम जितनी प्रतिभा से सत्र को जितना फलपूर्णा बनाएंगे उतना देश के लिए प्रगतिशील होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.