ट्विटर ने किया अहम बदलाव, PM मोदी समेत कई शख्सीयतों के अकाऊंट से ब्लू टिक गायब, ग्रे रंग हुआ

0 92

सैन फ्रांसिस्को: ट्विटर ने मंगलवार को अपनी नई ‘ब्लू फॉर बिजनेस’ सेवा की घोषणा की, जो व्यवसायों और उनके सहयोगियों के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर खुद को वेरिफाई करने और अलग करने का एक नया तरीका है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के अकाउंट्स से ब्लू टिक हट गया है। इनके हैंडल में ग्रे टिक दिखने लगा है। हालांकि, ग्रे टिक वाले नियम को अभी तक पूरी तरह से रोल आउट नहीं किया गया है। कई राजनेताओं के हैंडल में अभी भी ब्लू टिक दिखाई दे रहा है। राहुल गांधी के अकाउंट पर अभी भी ब्लू टिक बना हुआ है।

वहीं, ट्विटर ने अपने बिजनेस ब्लॉगपोस्ट में कहा, “ट्विटर ब्लू फॉर बिजनेस सब्सक्राइबर के रूप में, कोई कंपनी अपने संबद्ध व्यक्तियों, व्यवसायों और ब्रांडों को अपने खाते से लिंक कर सकती है।” जब वे ऐसा करते हैं, तो संबंधित प्रोफाइल को उनके ब्लू या गोल्ड चेकमार्क के बगल में उनकी मूल कंपनी के प्रोफाइल पिक्च र का एक छोटा सा बैज प्राप्त होगा। यह कनेक्शन व्यवसायों को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर अपने स्वयं के संगठनों के भीतर नेटवर्क बनाने में मदद करेगा।

मूल व्यवसाय द्वारा प्रदान की गई सूची के आधार पर प्रत्येक संबद्ध को वेरिफाइ किया जाएगा और आधिकारिक तौर पर उनके मूल हैंडल से जोड़ा जाएगा। PM मोदी के साथ-साथ प्राइम मिनिस्टर ऑफिस (PMO) जैसे सरकारी संस्थानों के ट्विटर हैंडल पर ग्रे टिक दिखने लगा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक सहित कई राजनेताओं के ट्विटर प्रोफाइल पर ग्रे टिक दिख रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.