Gorakhpur Encounter:एक घंटे में मुठभेड़ में डकैती के दो आरोपियों को गोली मारी,दो गिरफ्तार,तीसरे की तलाशी

0 681

Gorakhpur Encounter:गोरखपुर जिले के कैंट क्षेत्र के विंध्यवासिनी पार्क के पास गुरुवार की सुबह 7:15 बजे पुलिस मुठभेड़ में शातिर लुटेरे राजकुमार के पैर में गोली लगी. आरोपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक राजकुमार और उसके साथियों ने एक घंटे में लूट की दो घटनाओं को अंजाम दिया था.

मुठभेड़ के दौरान फायरिंग कर फरार हुए एक अन्य आरोपी सलीम को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक अन्य आरोपी फरार हो गया। पुलिस की टीमें उसकी तलाश में लगी हुई हैं। लुटेरों की गिरफ्तारी पर एसएसपी डॉ. विपिन टाडा ने पुलिस टीम को बधाई दी और 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया.

पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट में प्रयुक्त बाइक, मोबाइल फोन व लूटी गई सोने की चेन को बेचकर प्राप्त राशि में से दस हजार रुपये बरामद कर लिया है. पुलिस मुठभेड़ में तुर्कमानपुर निवासी राजकुमार के पैर में गोली लगी है. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, पकड़ा गया दूसरा साथी बसंतपुर का सलीम है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया।

एसएसपी डॉ. विपिन टाडा ने पुलिस लाइंस में प्रेस वार्ता कर पकड़े गए बदमाशों की जानकारी दी. एसएसपी ने बताया कि मंगलवार सुबह कैंट क्षेत्र में महिला से चेन लूट ली गई और एक घंटे बाद छात्रा से मोबाइल चोरी की घटना हुई. पुलिस बदमाशों की तलाश में थी।

रुकने का इशारा किया तो पुलिस पर फायरिंग कर दी

एसएसपी ने बताया कि गुरुवार को कैंट व कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सुबह बदमाश विंध्यवासिनी पार्क में लूट को अंजाम देने वाले थे. संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर दी। इसी दौरान बाइक सवार तीन युवक आ गए। शक होने पर पुलिस ने रुकने का इशारा किया। इस पर पीछे बैठे बदमाश ने पिस्टल से फायरिंग कर दी। पुलिस को निशाना बनाने की कोशिश की।

इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ के दौरान बाइक पर पीछे बैठे बदमाश शहजादे के पैर में गोली लग गई. गोली लगने के बाद आरोपी कूद गया। इससे बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई। पुलिस ने गोली मारने वाले बदमाश को पकड़ लिया, जबकि दोनों साथी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने बदमाशों की तलाश में घेराबंदी कर दूसरे आरोपित सलीम को भी नौसाद के पास से पकड़ लिया. पुलिस तीसरे आरोपी अयान तुर्कमानपुर की तलाश में जुटी है.

चोरी की बाइक से लूटा गया

गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में पता चला कि घटना में प्रयुक्त बाइक चोरी की है. उसने तरंग क्रॉसिंग के पास से बाइक चोरी करने की बात कबूल की है। बदमाशों ने सोचा कि अगर बाइक चोरी हो गई तो वे पकड़े नहीं जाएंगे, लेकिन पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से बदमाशों की पहचान कर उन्हें पकड़ लिया.

धार्मिक स्थल में छिपकर भाग निकले थे बदमाश

कोतवाली क्षेत्र के नखास चौराहे पर छात्र का मोबाइल लूटकर भाग रहे सोनू गुप्ता नाम के अखबार विक्रेता ने बदमाशों को कुचल दिया. बदमाश उनके ऑटो से टकराकर गिर पड़े थे और हथियार लहराते हुए फरार हो गए थे। इसके बाद वह जाकर खूनीपुर इलाके के एक धार्मिक स्थल में छिप गया। पुलिस धार्मिक स्थल पर भी नहीं गई। बाद में सीसीटीवी कैमरों की मदद से पूरे मामले का खुलासा हुआ, फिर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

Also Watch:Taj Mahal Controversy : ताजमहल विवाद पर दिव्या कुमारी के बयान पर प्रिंस तूसी का करारा जवाब। 

यह भी पढ़ें:Yogi Adityanath Cabinet Meeting:यूपी के मंत्रियों के साथ 16 मई को बैठक करेंगे PM मोदी, लखनऊ में करेंगे रात्री का भोजन

रिपोर्ट रूपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.