Pakistan: कराची विस्फोट में एक की मौत, 13 अन्य घायल

0 300

Pakistan के कराची (Karachi blast) में गुरुवार की देर रात एक बाजार इलाके में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। धमाका सदर के व्यावसायिक इलाके में हुआ।

जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (जेपीएमसी) के चिकित्सा अधीक्षक के हवाले से सिन्हुआ ने बताया कि घायलों में से कई की हालत गंभीर है और “ज्यादातर विस्फोटक सामग्री के बॉल बेयरिंग की चपेट में आने से घायल हो गए हैं।”

समाचार एजेंसियों ने उप महानिरीक्षक (डीआईजी) दक्षिण शारजील खराल के हवाले से बताया कि साइट के आसपास की कई कारें क्षतिग्रस्त हो गईं और पास की इमारत की खिड़कियां टूट गईं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में दो सरकारी कर्मचारी भी शामिल हैं।

बम डिस्पोजल स्क्वाड (बीडीएस) के अनुसार, साइकिल के वाहक में विस्फोटक सामग्री लगाई गई थी, जिसे टाइम डिवाइस का उपयोग करके विस्फोट किया गया था। Pakistan

एएनआई ने बीडीएस के हवाले से कहा, “बम स्थानीय रूप से बनाया गया था और इसमें लगभग 2 से 2.5 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल किया गया था।”

यह विस्फोट पाकिस्तानी  Pakistan बंदरगाह शहर में कराची विश्वविद्यालय के कन्फ्यूशियस संस्थान में एक आत्मघाती बम विस्फोट के दो सप्ताह बाद हुआ था, जिसमें तीन चीनी नागरिकों सहित चार लोगों की मौत हो गई थी।

आत्मघाती हमले का दावा बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए), बलूचिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत के एक अलगाववादी समूह ने किया था, और बीएलए की पहली महिला आत्मघाती हमलावर द्वारा किया गया था।

 

यह भी पढ़ें:Gorakhpur Encounter:एक घंटे में मुठभेड़ में डकैती के दो आरोपियों को गोली मारी,दो गिरफ्तार,तीसरे की तलाशी

रिपोर्ट रूपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.