Ukraine-russia live : रोमानिया बोर्डर पर बिताए 16 घंटे याद कर सिहर जाती हैं नेयम, अलीगढ़ की छात्रा ने दहशत भरे माहौल की सुनाई आपबीती

1 149

Ukraine-russia live यूक्रेन में रूसी बम धमाकों और सायरन की दहलाने वाली आवाजों के बीच खुद को बचाना किसी जंग से कम नहीं था। ऐसे ही खौफनाक माहौल में अलीगढ़ की छात्रा नेयम राशिद ने भी सफर किया। माइनस आठ डिग्री सेल्सियस तापमान में नेयम 16 घंटे रोमानिया बार्डर के बाहर खड़ी रहीं। प्रवेश की अनुमति मिली तो 17 घंटे में 10 किमी का पैदल सफर किया। न खाना था, न पानी। सकुशल अलीगढ़ पहुंचीं नेयम यूक्रेन में बिताए पिछले कुछ दिनों को याद कर सिहर जाती हैं।शहर के मंजूरगढ़ी निवासी आलम राशिद की बेटी नेयम राशिद यूक्रेन के इवानो-फ्रन्कीव्स्क शहर की मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं।

Also read :- NARENDRA MODI QUAD : QUAD नेताओं की वर्चुअल बैठक में शिरकत करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Ukraine-russia live रोमानिया से वह फ्लाइट के जरिए बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचीं। पिता आलम राशिद और मां गौसिया तरन्नुम एयरपोर्ट पर नेयम का इंतजार कर रहे थे। माता-पिता को देख नेयम उनसे लिपट गईं। बेटी की सकुशल वतन वापसी से दोनों खुश थे। खुशी के मारे आंखें नम हो गईं। और भी छात्र-छात्राएं नेयम के साथ वापस लौटे थे। बेटी को लेकर घर लौटे आलम राशिद ने बताया कि यूक्रेन में लगातार हो रही बमबारी के बीच बेटी के इवानो-फ्रन्कीव्स्क शहर में फंसे होने से पूरा परिवार दहशत में था। बेटी को सकुशल देखकर सुकून मिला है। नेयम ने बताया कि यूक्रेन में बिताए पिछले कुछ दिन दहशत भरे थे। फाइटर प्लेन उनके अपार्टमेंट के ऊपर से होकर गुजरते थे। सायरन की आवाज धड़कनें बढ़ा देती थीं।

Also Read :- Anupam Mittal : जानिए Shadi.com के Founder और Shark tank के Shark Anupam Mittal के बारे में

खारकीव और कीव के हालातों की खबरें न्यूज चैनलों पर देख दिल दहल जाता था। रूसी सीमा से इवानो-फ्रन्कीव्स्क शहर विपरीत पश्चिमी छोर पर होने के कारण यहां हालात नहीं बिगड़े थे। फिर भी डर लगा रहता कि कोई मिसाइल न गिर जाए। लगातार चेतावनी दी जा रही थीं।

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.