Anupam Mittal : जानिए Shadi.com के Founder और Shark tank के Shark Anupam Mittal के बारे में

2 159

Anupam Mittal : पीपुल्स ग्रुप के संस्थापक और सीईओ, और Shaadi.com के संस्थापक, शार्क टैंक इंडिया के एक शार्क भी है । जो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है। वह बिजनेस रियलिटी शो में दिखाई देने के बाद सुर्खियों में हैं । यह शो अमेरिकी शो, शार्क टैंक की तर्ज पर बना है ।

About Wife and Childern:- 
अनुपम मित्तल ने 4 जुलाई 2013 को राजस्थान, भारत में मॉडल आंचल कुमार के साथ शादी के बंधन में बंधे। इस जोड़े ने एक बेटी को जन्म दिया।

Also read:- NARENDRA MODI QUAD : QUAD नेताओं की वर्चुअल बैठक में शिरकत करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Anupam Mittal Career

MBA पूरा करने के बाद, अनुपम ने पीपल ग्रुप की नींव रखी जो shaadi.com, makaan.com, मौज मोबाइल ऐप और पीपल पिक्चर्स जैसे व्यवसायों की मूल कंपनी है।

वह इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (IAMAI) के संस्थापक सदस्य और पूर्व अध्यक्ष और एच 2 इंडिया के संस्थापक सह-अध्यक्ष भी हैं।
इसके अलावा, वह लेट्सवेंचर ऑनलाइन और ज़ेपो के बोर्डों पर हैं और ShaadiSaga, और Grip and Kae Capital में एक सलाहकार के रूप में कार्य करते हैं। अपने स्टार्टअप के अलावा, अनुपम मित्तल एक सक्रिय निवेशक हैं जिन्होंने 94 से अधिक व्यवसायों में निवेश किया है। उनकी नेटवर्थ करीब 25 करोड़ डॉलर है।
अनुपम मित्तल शार्क टैंक इंडिया बिजनेस रियलिटी शो में सात शार्क या निवेशकों में से एक हैं। वह नवोदित उद्यमियों के विचारों में निवेश करेंगे ताकि उन्हें अपने संबंधित क्षेत्रों में एक पहचान बनाने में मदद मिल सके।

Also Read:- Shahid Kapoor : शाहिद कपूर ने नवविवाहित बहन सना कपूर के साथ शेयर की प्यारी सी तस्वीर, कहा- छोटा बिट्टो अब दुल्हन बन गया है

Anupam Mittal Recognitions

1- उन्हें द वीक पत्रिका द्वारा देखने के लिए 25 लोगों में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।

2- वह बिजनेस वीक द्वारा सूचीबद्ध भारत के 50 सबसे शक्तिशाली लोगों में से एक हैं।

3- उन्हें इम्पैक्ट डिजिटल पावर 100 सूची 2012 और 2013 द्वारा भारत के डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र के शीर्ष प्रतीकों के बीच भी वोट दिया गया था।

Also read:- HOLI 2022 : जानिए क्या फायदे है होली खेलने के ?

About shadi.com,makhan.com….
1996 में, अनुपम मित्तल ने संभावित जीवन साथी से मिलने के लिए उपलब्ध अवसरों का विस्तार करके एक बेहतर मैचमेकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए Sagaai.com की स्थापना की। समय के दौरान, Sagaai.com को Shaadi.com के रूप में फिर से ब्रांडेड किया गया था, जिसका उद्देश्य लोगों को खुशी पाने में मदद करना था।
कंपनी भारत में सबसे बड़ी वैवाहिक साइटों में से एक है और एशियाई लोगों के लिए दुनिया की अग्रणी वैवाहिक वेबसाइट है। वर्तमान में, Shaadi.com के पास दुनिया भर में 3.2 मिलियन से अधिक सफलता की कहानियां और 35 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता आधार हैं। makaan.com की आधारशिला अनुपम मित्तल ने संपत्तियों के खरीदारों और विक्रेताओं के बीच की खाई को पाटने के लिए रखी थी। रियल एस्टेट वेबसाइट लोगों को सस्ती कीमतों पर संपत्तियों की खोज करने में मदद करती है।

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
2 Comments
  1. […] Also Read :-Anupam Mittal : जानिए Shadi.com के Founder और Shark tank के Shark Anupam Mitta… […]

  2. […] Read:- Anupam Mittal : जानिए Shadi.com के Founder और Shark tank के Shark Anupam Mitta… 2- भारत में कुल VACCINATION 176.17 करोड़ हो चुका है , […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.