उन्नाव की लेदर इंडस्ट्री ने 15100 करोड़ रुपये का किया निर्यात, राकेश सचान ने किया सम्मानित

0 312

जिला में चमड़ा निर्यात परिषद द्वारा आयोजित तीसरे केंद्रीय क्षेत्रीय निर्यात पुरस्कार समारोह में लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री राकेश सचान ने चमड़ा निर्यात क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली इकाइयों को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि सरकार उद्यम और उद्योग, रोजगार, कौशल को खत्म करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने अग्निपथ को लेकर कानपुर में हुई हिंसा, आजमगढ़ और रामपुर में चुनाव को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है.

 

Rakesh Sachan

कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कहा कि हमारी सरकार का सपना है कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था दस लाख डॉलर हो. इसे हासिल करने में उन्नाव और कानपुर के उद्यमियों का बड़ा योगदान है। हम उन्हें बधाई देते हैं। सरकार उत्पादन और निर्यात के लिए एक मेगा लेदर पार्क बना रही है। कानपुर हिंसा को लेकर मंत्री ने कहा कि इसमें जो भी नाम होगा उस पर सरकार कार्रवाई करेगी. अग्निपथ योजना बहुत अच्छी है। इसको लेकर विपक्ष युवाओं को गुमराह कर रहा है। लेकिन अब इस बात को लेकर युवा जागरूक हो रहे हैं.

राकेश सचान

भाजपा नेताओं के बच्चों के इस योजना में शामिल होने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि हां भाजपा के लोग या उनके बच्चे इस योजना में जरूर शामिल होंगे। रामपुर और आजमगढ़ चुनाव में बीजेपी दोनों जिलों में जीत रही है. वहीं, उन्नाव के सुपर हाउस टेनरी के मैनेजर युसूफ अमीन ने कहा कि यह पूरी टीम की मेहनत है, जो हम आज यहां पहुंचे हैं. आपको बता दें कि सुपर हाउस को साल 2019-20 और साल 2020-21 में सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट करने वाली यूनिट का अवॉर्ड मिला था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.