UP polls: मुलायम यादव को बेटे अखिलेश के लिए ‘मजबूर’ होकर करना पड़ा प्रचार ; बीजेपी प्रत्याशी

0 168

UP polls: समाजवादी पार्टी के संस्थापक संरक्षक मुलायम यादव ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव में अपनी पहली जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने अपने बेटे और पार्टी के करहल उम्मीदवार अखिलेश यादव के लिए प्रचार किया, जो भाजपा के एसपी सिंह बघेल के खिलाफ हैं.

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में महत्वपूर्ण करहल निर्वाचन क्षेत्र में मतदान से एक दिन पहले, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार एसपी सिंह बघेल ने दावा किया है कि मुलायम सिंह यादव को इस सप्ताह बेटे अखिलेश यादव के प्रचार के लिए शहर में “जबरदस्ती” लाया गया था.

बघेल ने कहा, “मुलायम सिंह यादव अपनी इच्छा से करहल नहीं आए.”

अखिलेश यादव इस चुनावी सीजन में अपना पहला विधानसभा चुनाव (UP polls) मैनपुरी के करहल से लड़ रहे हैं. उनके पिता मुलायम यादव गुरुवार को चल रहे उत्तर प्रदेश चुनाव में अपनी पहली जनसभा के लिए बाहर निकल गए. करहल में एक भीड़ को संबोधित करते हुए, सपा संस्थापक-संरक्षक ने कहा कि पार्टी उत्तरी राज्य के प्रत्येक नागरिक की “आकांक्षाओं को पूरा” कर सकती है.

अभियान का जिक्र करते हुए, बघेल, जो निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रमुख का मुकाबला कर रहे हैं, ने शनिवार को कहा कि “बच्चे बुजुर्ग माता-पिता की सहायता प्रणाली बन जाते हैं” लेकिन अखिलेश “पहला बच्चा है जो अपने बड़े और बीमार पिता से मदद ले रहा है”. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP polls) में खुद को हारने से बचने के लिए .

“हमें भारतीय राजनीति में ऐसा कोई उदाहरण नहीं मिलेगा,”बघेल ने कहा.

उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश “उस जहाज के कप्तान हैं, जो डूब रहा है और वह इससे भाग रहा है, इसलिए उन्हें अब पूर्व कप्तान (मुलायम) की मदद की आवश्यकता है, जिन्हें उन्होंने 2017 में कप्तानी से हटा दिया था”.

मंगलवार रात करहल में बघेल के काफिले पर हुए कथित हमले के बाद बयानबाजी तेज हो गई.

अपनी पुलिस शिकायत में, भाजपा नेता ने कहा कि उनकी कार पर पत्थर और लाठियां फेंकी गईं, जिससे कांच के शीशे टूट गए.

मैनपुरी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मधुबन सिंह ने कहा कि हमलावर पुरुषों के एक समूह थे, जो पास के एक खेत के मैदान से निकले और बघेल के खिलाफ नारेबाजी की.

भाजपा ने हमले की कड़ी निंदा की और इसके लिए अखिलेश द्वारा भेजे गए “सपा गुंडों” को जिम्मेदार ठहराया.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय चुनाव आयोग (ESI) से शिकायत की है और करहल के सभी मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों को तैनात करने को कहा है.

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.