Uttar Pradesh news: नशे के सौदागरों पर कसा यूपी सरकार ने शिकंजा, 785 अभियुक्त गिरफ्तार

0 265

लखनऊ । यूपी में सरकार ने नशे के सौदागरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में यूपी पुलिस ने सोमवार को हुक्काबार एवं अवैध मादक पदार्थो के तस्करों के विरूद्ध प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ अभियान चलाया, जिसमें 785 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया और साढ़े पांच करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत के मादक पदार्थ बरामद किए गए। पुलिस ने यह अभियान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा एक उच्चस्तरीय बैठक में दिए गए निर्देश के बाद चलाया। बैठक में सीएम योगी ने पूरे प्रदेश में हुक्काबार और अवैध मादक पदार्थों के तस्करों के विरुद्ध पूरे प्रदेश में एक हफ्ते का विशेष अभियान चलाने को कहा था, जिसके बाद पुलिस ने अभियान के पहले दिन प्रदेश भर में 702 मामले दर्ज किए हैं।

पुलिस द्वारा प्रदेश के सभी कमिश्नरेट और जनपद में कुल 342 हुक्काबारों में चेकिंग की कार्रवाई की गई। साथ ही अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के 4338 स्थानों पर भी पुलिस ने दबिश दी। इस दौरान पुलिस ने गांजा, चरस, हेरोइन, स्मैक, डाइजापाम, एल्प्राजोलाम जैसे विभिन्न तरह के अवैध मादक पदार्थ व अवांछनीय सामग्री बरामद की।

पुलिस ने प्रदेश के जिन 22 कमिश्नरेट एवं जिलों में दबिश और चेकिंग की कार्यवाही की। उनमें आगरा, बरेली, गोरखपुर, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, इटावा, हरदोई, रायबरेली, उन्नाव, अयोध्या, बाराबंकी, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, गाजीपुर, आजमगढ, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, गौतमबुद्धनगर शामिल हैं।

इस बारे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रदेश के सभी जनपदों में अवैध मादक पदार्थों का कारोबार करने वालों के खिलाफ एक सप्ताह का वृहद अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत पहले दिन 5,58,29,385 रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं। साथ ही 785 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.