कतर के साथ अपनी ऐतिहासिक दोस्ती को और मजबूत करेगा भारत: उपराष्ट्रपति

0 335

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू की गैबॉन, सेनेगल और कतर की यात्रा समाप्त हो गई है। श्री नायडु ने कहा कि भारत कतर के साथ अपनी ऐतिहासिक मित्रता को और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय संपर्क बनाए रखा जाना चाहिए और कतर के अमीर तमीम बिन हमद अल थानी को जल्द ही भारत का दौरा करना चाहिए।

दोनों पक्षों ने 2015 में कतर के अमीर की भारत यात्रा और 2016 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की कतर की ऐतिहासिक यात्रा के बाद से उच्चतम स्तर पर दोनों देशों के बीच निरंतर संपर्क पर संतोष व्यक्त किया। भारत द्वारा दिए जाने वाले उच्च महत्व पर जोर देते हुए कतर के साथ घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंध, उपराष्ट्रपति नायडू ने कतर के साथ व्यापार, निवेश, ऊर्जा, खाद्य रक्षा, रक्षा, प्रौद्योगिकी, संस्कृति, शिक्षा, स्वास्थ्य, लोगों से लोगों के संपर्क और बहुआयामी संबंधों के महत्व पर जोर दिया। द्विपक्षीय सहयोग को गहरा करने की प्रतिबद्धता दोहराई।

उपराष्ट्रपति की कतर की यह पहली यात्रा थी। श्री नायडू शनिवार को एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ दोहा पहुंचे थे, जिसमें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री डॉ भारती प्रवीण पवार और तीन सांसद सुशील कुमार मोदी, विजय पाल सिंह तोमर और पी रवींद्रनाथ शामिल थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.