असम में युवक को जिंदा जलाया, हत्या के शक में ग्रामीणों ने तालिबानी को दी सजा

0 242

गुवाहाटी: असम में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक व्यक्ति को कथित तौर पर केरोसिन छिड़क कर जिंदा जला दिया गया और शव को दफना दिया गया. उन पर नवविवाहिता की हत्या का आरोप था। गांव के लोगों ने उनका दरबार लगाया और उसे सजा सुनाई, जिसके बाद उसे जला दिया गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को दफना दिया। पुलिस का कहना है कि उसका शरीर 90 फीसदी जल चुका है। यह सनसनीखेज घटना असम के नगांव जिले की है.

यहां के बोर लालुंग इलाके में जनसुनवाई के दौरान जिस शख्स को जिंदा जलाया गया उसका नाम रंजीत बोरदोलाई था. अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) एम. दास ने बताया कि हमें शाम करीब छह बजे सूचना मिली थी कि जनसुनवाई के दौरान एक व्यक्ति को जिंदा जला दिया गया है. उस पर हत्या का आरोप लगाया गया था। जलाने के बाद उसके शव को जमीन में दबा दिया गया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को जमीन से बाहर निकाला। दास के मुताबिक इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

नौगांव के जिस गांव में यह घटना हुई वहां कार्बी समुदाय के लोगों की बहुतायत है. गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि तीन दिन पहले इलाके में एक महिला का शव मिला था. उसकी हाल ही में शादी हुई थी। उसकी हत्या करने के बाद उसके शव को गांव के तालाब में फेंक दिया गया। आदमी ने दावा किया कि गांव की कुछ महिलाओं ने एक बुजुर्ग महिला को यह कहते हुए सुना था कि उसने नवविवाहितों को मार डाला है। इसके बाद ग्राम पंचायत की बैठक हुई। इसमें बुजुर्ग महिला को बुलाया गया।

पूछताछ के दौरान उसने कथित तौर पर कबूल किया कि पांच लोगों ने मिलकर नवविवाहिता की हत्या की थी। इसमें रंजीत बोरदोलोई ने उसका गला घोंट दिया। युवक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान बुजुर्ग महिला के इस खुलासे के बाद रंजीत को बैठक में बुलाया गया. युवक ने दावा किया कि रंजीत ने वहां सबके सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इस पर वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। इसी दौरान कुछ लोगों ने उस पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी। बाद में उनके शव को दफना दिया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.