Vitaly Skakun : यूक्रेन के सैनिक ने रूसी टैंकों को रोकने के लिए खुद को बम से उड़ाया

0 359

Vitaly Skakun : रूसी सेना को क्रीमिया से अपने देश पर आक्रमण करने से रोकने के प्रयास में एक यूक्रेनी सैनिक ने एक पुल को नष्ट करने के लिए खुद को उड़ा लिया। समुद्री बटालियन इंजीनियर विटाली स्काकुन वोलोडिमिरोविच ने दक्षिणी प्रांत खेरसॉन में हेनिचेस्क पुल पर रूसी टैंकों के एक स्तंभ को रोकने के लिए अपनी जान दे दी।

यूक्रेनी सेना ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि रूसी टैंकों के आगे बढ़ने पर वोलोडिमिरोविच (Vitaly Skakun Volodymyrovych) को हेनिचेस्क पुल पर तैनात किया गया था। यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ पर फेसबुक पोस्ट के अनुसार, “हमारे देश के लिए इस कठिन दिन पर, जब यूक्रेनी लोग सभी दिशाओं में रूसी कब्जेदारों को रास्ता देते हैं, यूक्रेन के नक्शे पर सबसे कठिन स्थानों में से एक था क्रीमियन चौराहा, जहां पहले दुश्मनों में से एक एक अलग समुद्री बटालियन से मिला था।”बटालियन ने आक्रमण को रोकने के लिए पुल को उड़ाने का फैसला किया और वलोडिमिरोविच को कार्य करने के लिए बुलाया गया। उसने खानों को खानों पर रखा लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ कि उनके पास बचने का समय नहीं है, तो बहादुर सैनिक ने अंतिम में अपना बलिदान दें दिया।

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.