क्या 19 मई को ही सिंधु मूसेवाला को मारने की थी योजना? पंजाब पुलिस की जांच में सामने आया

0 311

चंडीगढ़: पंजाबी सिंगर सिंधु मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब पुलिस को नई जानकारी मिल रही है. इसी कड़ी में अब एक नई जानकारी सामने आ रही है कि सिद्धू मूसेवाला को 29 मई की जगह 19 मई को मारने की योजना थी. पंजाब पुलिस ने जब इस हत्याकांड में गिरफ्तार हथियारों के सप्लायर बलदेव से पूछताछ की तो उसने यह चौंकाने वाला खुलासा किया है.

पूछताछ में बलदेव ने बताया कि वह 19 मई को हथियार लाने बठिंडा गया था। बलदेव ने बठिंडा पेट्रोल पंप पर मनदीप तूफान, मणि रैया और एक अज्ञात को हथियार दिए थे। उन तीनों के पास पहले से ही अधिक हथियार थे। हथियार देने के बाद बलदेव समेत सभी पंप से डबवाली की ओर बढ़ते हैं, जहां मनु पहले से ही स्कॉर्पियो वाहन में मौजूद है।

बता दें कि मनु की भूमिका को लेकर दिल्ली पुलिस ने बताया था कि उसने सबसे पहले मूसेवाला पर फायरिंग की थी. क्योंकि वह अपनी बहन से कथित छेड़छाड़ का बदला लेना चाहता था। बलदेव लॉरेंस का सहयोगी है और पिछले डेढ़ महीने से गोल्डी बार के निर्देशन में काम कर रहा था। वह सिग्नल ऐप के जरिए गोल्डी से संवाद करता था। पंजाब पुलिस के मुताबिक गोल्डी ने इस बात का खास ख्याल रखा कि बलदेव को हथियार सप्लाई करने का कारण पता न चले.

19 मई को भी गोल्डी ने बलदेव को सिग्नल एप के जरिए हथियार इकट्ठा कर बठिंडा भेजने का निर्देश दिया था। पंजाब पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि संदीप नाम के शख्स ने इन सभी को 19 मई को सत्यवीर की फॉर्च्यूनर से बठिंडा पेट्रोल पंप पर भेजा था. अब इस बात की पड़ताल की जा रही है कि संदीप की पूरी भूमिका क्या थी और वह किस गिरोह के लिए काम करता था। लेकिन इतना तय है कि 19 तारीख को पूरी सीक्वेंस चेन में उनका रोल सबसे ज्यादा था। पंजाब पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि आज ही के दिन यानी 19 मई को सिद्धू मूसेवाला अपने घर पर था. आपको बता दें कि अभी तक सभी फरार हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.