सपने में खुद को रोते हुए देखने का क्या है संकेत, जानिए स्वप्नशास्त्र से

0 255

नई दिल्ली: ज्यादातर सपने देखते हैं। साथ ही किसी को सपने देखने के बाद राहत मिलती है तो किसी को सपने देखने के बाद डर लगता है. लेकिन सपना शास्त्र में हर सपने का अपना अलग मतलब होता है। ऐसा नहीं होता है कि यदि कोई डरावना सपना देखा जाए तो उसका परिणाम जीवन पर उसी तरह पड़ेगा। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को रोते हुए देखता है तो इसका क्या मतलब होता है।

यदि आप स्वप्न शास्त्रों में विश्वास करते हैं तो सपने में खुद को रोते हुए देखने का मतलब है कि वास्तविक जीवन में आपकी स्थिति जल्द ही बदलने वाली है। साथ ही आपकी लंबी उम्र के साथ-साथ आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहने वाली है। इसके साथ ही सपने में खुद को रोता देखना भी आपकी मानसिक स्थिति को दर्शाता है। कभी-कभी आप सपने में खुद को किसी कारण से रोते हुए देखते हैं, इसका मतलब है कि आपके वास्तविक जीवन में कोई कारण है जो आपको परेशान कर रहा है। इसके साथ ही मनोवैज्ञानिकों ने इस पर अलग-अलग राय दी है। उनका मानना ​​है कि जो लोग असल जिंदगी में जीने में असमर्थ होते हैं, वे सपनों में रहकर अपना दर्द कम करते हैं।

सपने में बच्चे को रोते देखने का मतलब
स्वप्न शास्त्रों के अनुसार यदि आप सपने में किसी बच्चे को रोते हुए देखते हैं तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आपके जीवन में कोई समस्या आने वाली है। इसके साथ ही आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ रहा है। या हो सकता है कि आपके साथ कोई दुर्घटना हो जाए।

किसी को रोते देखने का मतलब
यदि आप कोने में बैठे किसी व्यक्ति को रोते हुए देखते हैं, तो यह एक शुभ संकेत कहा जाता है। यदि आप स्वप्न शास्त्रों पर विश्वास करते हैं तो आने वाला समय प्रगति से भरा हो सकता है। आप किसी पुराने तनाव से भी छुटकारा पा सकते हैं। रुका हुआ धन भी वापस मिल सकता है। या फिर कोई यात्रा कार्यक्रम भी बन सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.