आखिर सुजुकी ने अपनी सस्ती बाइक का प्रोडक्शन क्यों बंद किया?

0 289

नई दिल्ली: घरेलू वाहन निर्माता कंपनी Suzuki ने अब देश में बिकने वाली क्रूजर बाइक Suzuki Intruder को बंद कर दिया है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। लेकिन बाइक Suzuki Intruder को उसकी आधिकारिक साइट से हटा दिया गया है। ऐसा भी हो सकता है कि कंपनी V-Storm SX 250 जैसे नए मॉडल पर काम कर रही है, जिसे Suzuki Intruder ने रिप्लेस कर दिया है।

बताया जा रहा है कि सुजुकी इंट्रूडर बाइक की देश में बिक्री कम बताई जा रही है, जिसके चलते इस बाइक को बंद कर दिया गया है. कंपनी ने चिप की कमी और कुछ अन्य चीजों का हवाला देते हुए मैन्युफैक्चरिंग बंद करने के भी संकेत दिए हैं।

डिजाइन थी पिटाई की वजह! – Suzuki Intruder को कंपनी ने 2017 में पेश किया है। इस क्रूजर बाइक को Gixxer प्लेटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। इस बाइक में रोडस्टर की तरह इंजन और फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। वहीं इस क्रूजर बाइक का मुकाबला Bajaj Avenger से होने जा रहा है. कंपनी ने इस बारे में कहा है कि वह नहीं बिकी, इसका मुख्य कारण यह रहा है कि इसका डिजाइन लोगों को आकर्षित करने में विफल रहा है। ऐसे में बाजार में टिके रहना मुश्किल हो गया है।

इस वजह से बिक्री कम रही – कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि 2017 में लॉन्च के एक साल बाद इसे अपडेट किया गया है। इसे 2020 में बीएस6 इंजन अपडेट भी मिला है। इसके बाद बाइक की कीमत ₹ 1.20 लाख से ऊपर पहुंच गई है। एक्स-शोरूम)। वहीं बाजार में इसके प्रतिद्वंदी जैसे बजाज एवेंजर 220 और अन्य कम कीमत पर उपलब्ध थे, जिसका असर इस पर देखने को मिल रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.