जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रही हॉप इलेक्ट्रिक बाइक

0 280

नई दिल्ली: हॉप इलेक्ट्रिक कंपनी जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक ऑक्सो 100 को पेश करने की तैयारी कर रही है। इसे इस साल जुलाई के अंत या अगस्त की शुरुआत में पेश किए जाने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जयपुर, जोधपुर, पटना और कोलकाता समेत 20 शहरों में इसकी टेस्टिंग भी की जा चुकी है. इस अपकमिंग बाइक ने 75,000 किमी की रोड टेस्टिंग भी पूरी कर ली है। इसके बाद एआरएआई सर्टिफिकेट भी मिल गया है। इस अपकमिंग बाइक की बुकिंग विंडो खुली रखी गई है। अगर आप भी इसे बुक करना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 999 रुपये देकर प्री-बुकिंग कर रहे हैं।

जबरदस्त लुक – ऑक्सो 100 के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह एक स्पोर्टी डिजाइन और आकर्षक बॉडी स्टाइल के साथ आने वाला है, जो देखने में Yamaha FZ V2.0 जैसा दिखने वाला है। खबर कहती है कि जहां एक नॉर्मल बाइक में IC इंजन होता है, वहीं आपको इस अपकमिंग बाइक में बैटरी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही ‘फ्यूल टैंक’ के किनारों पर स्लीक इंटीग्रेटेड एलईडी लाइटिंग स्ट्रिप भी दी जा रही है।

शक्तिशाली रेंज – ऑक्सो 100 में लिथियम-आयन बैटरी पैक और हब मोटर शामिल होने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक आधिकारिक स्पेक्स का खुलासा नहीं किया है। वहीं, कंपनी का दावा है कि इस अपकमिंग ई-बाइक की रेंज 100 से 150 किमी तक होगी। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है।

कीमत- इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत करीब 1.20 लाख रुपये आंकी गई है। यहां आपको बता दें कि कंपनी के पोर्टफोलियो में HOP LEO और LYF इलेक्ट्रिक स्कूटर भी हैं। कंपनी अगले 3 वर्षों में भारतीय बाजार में कम से कम 10 नई इलेक्ट्रिक्स पेश करने की रणनीति पर काम कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.