‘सड़कों पर उतरेंगे अगर…’: राज ठाकरे के खिलाफ केस के बाद मनसे नेताओं ने दी चेतावनी

0 605

औरंगाबाद पुलिस द्वारा मंगलवार को मस्जिदों में लाउडस्पीकर के खिलाफ अपने भाषण को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज करने के तुरंत बाद, पार्टी के कुछ नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर मनसे प्रमुख के खिलाफ आगे की कार्रवाई की गई तो वे सड़कों पर उतरेंगे। .

1 मई को औरंगाबाद में एक भाषण के दौरान राज ठाकरे ने लोगों से 4 मई से मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा बजाने के लिए कहा था, अगर वहां लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए। मंगलवार को औरंगाबाद पुलिस ने मनसे प्रमुख और रैली आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया, जिसमें 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना) शामिल है।

Also Watch:-Thackeray Vs Thackeray | Raj Thackeray ultimatum| Maharashtra Politics| Maharashtra political battle

मनसे ठाणे के जिला अध्यक्ष अविनाश जाधव ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा और दावा किया कि यह (शिवसेना संस्थापक) बाल ठाकरे थे जिन्होंने पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी, लेकिन उनके बेटे ने राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

“यह अपेक्षित था क्योंकि जिस तरह से ये लोग (सरकार) हमें रैली की अनुमति देते समय परेशान कर रहे थे, वे राज साहब को बुक करना चाहते थे। अगला कदम उसकी गिरफ्तारी हो सकती है। लेकिन हमारा आदर्श वाक्य विशुद्ध रूप से सामाजिक है,” समाचार एजेंसी पीटीआई ने जाधव के हवाले से कहा।

जाधव ने कहा, “मनसे कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे… हर हिंदू भी ऐसा ही करेगा और सरकार को उसकी जगह दिखाएगा।”

मनसे के एक अन्य नेता संदीप देशपांडे ने कहा कि पार्टी को हमेशा से पता था कि राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा क्योंकि रैली के लिए निर्धारित शर्तें कड़ी थीं। “सरकार हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं के संघर्ष को सड़कों पर देखेगी। हम मामलों से नहीं डरते। कार्रवाई हमें डराने के लिए है। देशपांडे ने कहा, हम झुकेंगे नहीं… विरोध होगा।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि इससे पहले मंगलवार को उद्धव ठाकरे ने राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल के साथ बैठक की और पुलिस को राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए किसी की अनुमति का इंतजार नहीं करने का आदेश दिया।

यह भी पढ़े:Ladlapur Dargah: कर्नाटक का एक ऐसा तीर्थ स्थल जो है, हिंदू-मुस्लिम एकता का समर्थन करता है

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.