Happy Birthday Gajendra Verma:तूने मेरे जाना से तेरा घाटा तक, जानिए गजेंद्र वर्मा की मुश्किल जर्नी।

0 450

Happy Birthday Gajendra Verma:‘तूने मेरे जाना, कभी नहीं जाना…..; इश्क़ मेरा दर्द मेरा’ आपने ये गाना तो जरूर सुना होगा। साल 2013 में ये गाना अचानक से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इस गाने का क्रेज इस बात से लगाया जा सकता है की जिस समय ये गाना वायरल हुआ, उस समय 4G नहीं था। फिर भी इस गाने पर व्यूज काफी अच्छे आए। लोगों ने इस गाने को अपने फ़ोन में डाउनलोड तक करके सुना।

आज यानि की 20 अप्रैल को इसी गाने के गायक गजेंद्र वर्मा (Gajendra Verma) का जन्मदिन है। उनका जन्म साल 1990 में हरियाणा के सिरसा जिले में हुआ। लेकिन उनकी पढाई जयपुर में हुई। उनके पिता सुरेंदर वर्मा (Surender Verma) एक नामी कवि व थिएटर आर्टिस्ट थे। उनके बड़े भाई विक्रम सिंह भी एक म्यूजिक कंपोजर है। गजेंद्र वर्मा का ‘तूने मेरे जाना’ को वायरल करने के पीछे उनके भाई का ही हाथ था। उनकी म्यूजिक कंपनी SONOTEK ने आपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करें।

गजेंद्र वर्मा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में ‘तूने मेरे जाना’ जो ‘Emptiness‘ एल्बम का एक गाना है, से की। यह गाना एक IIT के स्टूडेंट ने मरने से पहले अपनी प्रेमिका के लिए लिखा था। उस लड़के को कैंसर था। फिर साल 2014 में यह गाना वायरल हुआ और इस कहानी ने लोगों को काफी इमोशनल किया। इसके बाद गजेंद्र ने काफी गाने गाए। जिनमें फिल्म Table No 21 का ‘मन मेरा’, साल 2016 का ‘मैं तेरा ही रहूं’ था। 2018 में रिलीज़ हुआ उनका गाना ‘तेरा घाटा’ लोगों ने काफी पसंद किया। इस गाने ने यूट्यूब पर 450 मिलियंस से ज्यादा व्यूज थे। फिर साल 2021 में ‘सुन बलिये’ आई जिसमें उनके अलावा सोनू ककर की भी आवाज़ थी और वीडियो में गजेंद्र के साथ अपूर्व अरोड़ा भी नज़र आई थी।

Also Read:-Happy Birthday Mukesh Ambani:देश के सबसे बड़े Bussiness Man ने ऐसे बनाया रिलायंस इंडस्ट्री को सबसे मूल्यवान कम्पनी

रिपोर्ट: अमृतरश्मि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.