आजमगढ़ और आजम का गढ़ दोनों हार गए अखिलेश…!

0 437

लखनऊ: रामपुर लोकसभा उपचुनाव का नतीजा आ गया है. बीजेपी के घनश्याम लोधी 42 हजार से ज्यादा वोटों से जीते हैं. सपा प्रत्याशी असीम राजा दूसरे नंबर पर रहे। इससे पहले रामपुर में डॉ. नेपाल सिंह ने 2014 में बीजेपी से चुनाव जीता था. आजमगढ़ में भी बीजेपी जीत की ओर बढ़ रही है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, निरहुआ को अब तक 2.79 लाख वोट मिले हैं। वहीं, धर्मेंद्र यादव 2.66 लाख मतों के साथ दूसरे नंबर हैं। बीएसपी प्रत्याशी को 2.33 लाख वोट अब तक मिले हैं। हालांकि, उन्होंने अपनी हार मान ली है। कुछ ही देर में यहां नतीजे भी साफ हो जाएंगे। इससे पहले 2009 में इस सीट से बीजेपी के रमाकांत यादव जीते थे.

आजमगढ़ में दूसरे नंबर पर सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव हैं। बसपा प्रत्याशी शाह आलम उर्फ ​​गुड्डू जमाली ने हार मान ली है। उन्होंने कहा- 2024 में और ताकत के साथ फिर आएंगे। उधर, रामपुर में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने कहा कि लोकतंत्र पर ठोकतंत्र भारी पड़ा है। वहीं, आजम खान ने कहा कि आपकी जीत को हार में बदला गया है।

आजमगढ़ और रामपुर में सपा और भाजपा के बीच मुकाबला है। रामपुर से सपा प्रत्याशी असीम राजा ने कहा, ”पुलिस ने चुनाव पर कब्जा कर लिया है. रामपुर के मुस्लिम इलाके में लोगों को वोट देने की इजाजत नहीं थी. जहां छह हजार लोग वोट करते थे, वहां सिर्फ 6 लोगों ने वोट दिया.” भाजपा के उदय के बाद निरहुआ ने कहा, ”पूरा देश चाहता है कि आजमगढ़ में भाजपा की जीत हो. आजमगढ़ की पूरी जनता ने निरहुआ को वोट दिया.”

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “मतगणना के रुझानों में रामपुर और आजमगढ़ के लोग अहंकार और गुंडागर्दी का जवाब दे रहे हैं। आप तुष्टिकरण, गुंडागर्दी, जातिवाद से चुनाव नहीं जीत सकते। सदन में अखिलेश यादव और विधानसभा में आजम खान। मेरे अपमान का जवाब पिछड़ा वर्ग समेत तमाम वर्ग दे रहे हैं.

मतगणना के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ में पार्टी कार्यालय पहुंचे। माना जा रहा है कि वह वोटों की गिनती पर अपनी बात रखेंगे, लेकिन उन्होंने मीडिया से बात नहीं की. कुछ ही समय में उन्होंने पार्टी कार्यालय छोड़ दिया। आजमगढ़ में मतगणना से पहले सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव की पुलिसकर्मियों से बहस हो गई. धर्मेंद्र स्ट्रांग रूम में जाना चाहते थे, लेकिन उन्हें रोक दिया गया। इस पर उन्होंने ईवीएम बदलने का आरोप लगाया। धर्मेंद्र ने पुलिसकर्मियों से कहा, उन्हें अंदर क्यों नहीं जाने दिया जा रहा है. क्योंकि वहां आप लोग घोटाला करना चाहते हैं। वहीं, पुलिस का कहना है कि मतगणना निष्पक्ष रूप से की जा रही है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.