गुजरात: चुनावी सरगर्मी के बीच ATS की ताबड़तोड़ छापेमारी, 150 जगहों पर एक साथ मारी रेड

0 135

नई दिल्ली. गुजरात चुनाव (Gujarat Elections) से पहले यहां के कई जिलों में आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) की बड़ी कार्रवाई देखने को मिल रही है। किली जानकारी के अनुसार, राज्य के 13 जिलों के 100 से ज्यादा ठिकानों पर ATS की छापेमारी चल रही है। जानकारी के अनुसार ATS की यह छापेमारी, बीते 11 नवंबर की देर रात से जारी बताई जा रही है।

दरअसल गुजरात में ATS और GST विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यहां पूरे राज्य में 150 जगहों पर रेड मारी है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि, अहमदाबाद, भरूच, सूरत, भावनगर और जामनगर में फिलहाल छापेमारी जारी है। बताया जा रहा है कि, ATS ने फर्जी बिलों के नाम पर करोड़ों रुपये के लेनदेन के मामलों को लेकर ये रेड मारी है। बता दें कि, इससे कुछ दिनों पहले ही सूरत पुलिस ने भी लगभग 500 करोड़ रुपये के ऐसे ही एक गोरखधंधे का खुलासा किया था। तब मामले में 21 लोगों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

आज की कार्यवाई से एक दिन पहले ही IT विभाग ने गुजरात के कई जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। दरअसल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने राजकोट, भुज और गांधीधाम में कई बड़े बिजनेस हाउसों से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी की थी। ये पूरी छापेमारी रीयल स्टेट और फाइनेंस ब्रोकर के धंधे से जुड़े लोगों के यहां हुई थी। गुजरात में सरकारी एजेंसियों की ये छापेमारी ऐसे समय पर हो रही है, जबकि राज्य में विधानसभा के चुनावों की घोषणा की जा चुकी है।

बताते चलें कि, गुजरात विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Elections) से ठीक पहले गुजरात में 71।88 करोड़ की रिकॉर्ड बरामदगी हुई है। जानकारी दें कि, गुजरात में इस बार 2 चरणों में चुनाव होगा। इसमें आगामी 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होगा और चुनाव के नतीजे आगामी 8 दिसंबर को आएंगे।गुजरात विधानसभा में अब तक कुल 182 सीटें हैं। इन में से 40 सीटें आरक्षित हैं। इनमे से 13 सीटें अनुसूचित जाति के लिए और 27 सीटें अनुसूचित जनजाति/आदिवासी समाज के लिए रिजर्व है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.