Big Breaking: UFLEX के ठिकानों पर आयकर का छापा, बेनामी लेनदेन की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई

0 134

नोएडा: इस वक्त की बड़ी खबर है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने Uflex कंपनी लिमिटेड के खिलाफ बड़ी करवाई की है। आईटी ने एक साथ कंपनी के 64 ठिकानों पर रेड डाली है। इनकम टैक्स के 200 से ज्यादा अधिकारी सुबह 8 बजे से यहां मौजूद हैं। उत्तरप्रदेश, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, वेस्ट बंगाल, जम्मू कश्मीर, हरियाणा, तमिलनाडु, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में ये छापेमारी हो रही है।

सूत्रों के मुताबिक़, यूफ़्लेक्स पैकेजिंग कंपनी पर टैक्स चोरी और अनअकाउंटेंट ट्रांजैक्शन का आरोप है। छापेमारी से पहले आयकर विभाग ने सर्वे किया गया। सूत्रों के अनुसार, यूफ्लेक्स ग्रुप के ठिकानों पर सुबह करीब आठ बजे से छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग ने सबसे पहले नोएडा के सेक्टर-4 स्थित ऑफिस में रेड की। इस दौरान पांच टीमें यहां सर्च कर रही है। कहा जा रहा है कि अकाउंट डिपार्टमेंट में काम करने वाले कर्मचारियों को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। उनके मोबाइल और लैपटॉप से इन्फॉर्मेशन और अकाउंट ट्रांजैक्शन की डिटेल निकाली जा रही है।

UFlex भारत की सबसे बड़ी मल्टीनेशनल फ्लेक्सिबल पैकेजिंग सॉल्युशन कंपनी है। 1985 में इसकी स्थापना की गई थी।

गौरतलब है कि एक दिन पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं से जुड़े परिसरों पर ईडी ने रेड डाली थी। इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि राज्य भर में कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। उन्होंने छापेमारी की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी नहीं की जाती है और देश में जो नाटक हो रहा है, उसे सब देख रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.