Sri lanka president: श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने विपक्ष से सरकार में शामिल होने को कहा

0 289

Colombo: चल रही आर्थिक कठिनाइयों के खिलाफ जनता के गुस्से से निपटने के लिए सरकार के प्रयास के हिस्से के रूप में एक नए श्रीलंकाई मंत्रिमंडल के आज शपथ लेने की उम्मीद है (Sri lanka president)

श्रीलंका के राष्ट्रपति (Sri lanka president) गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) ने सोमवार को विपक्ष को एक एकता सरकार में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया क्योंकि विरोध प्रदर्शन पूरे द्वीप में फैले एक बिगड़ते आर्थिक संकट पर उनके इस्तीफे की मांग कर रहे थे। उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति संसद में सभी राजनीतिक दलों को कैबिनेट पदों को स्वीकार करने और राष्ट्रीय संकट के समाधान के प्रयास में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं।”

(Sri lanka president) राष्ट्रपति (Gotabaya Rajapaksa) कार्यालय ने कहा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति ने अली साबरी को सोमवार को देश का वित्त मंत्री नियुक्त किया क्योंकि बिगड़ते आर्थिक संकट के मद्देनजर विरोध प्रदर्शनों के बाद मंत्रियों की एक नई टीम ने पदभार संभाला।

श्रीलंकाई केंद्रीय बैंक के गवर्नर अजित निवार्ड काबराल ने सोमवार को कहा कि उन्होंने सभी कैबिनेट मंत्रियों के इस्तीफा देने के संदर्भ में अपना इस्तीफा सौंप दिया है। श्री काबराल ने एक ट्विटर पोस्ट में अपने इस्तीफे की घोषणा की।

सोमवार को खुलने के बाद श्रीलंका के स्टॉक एक्सचेंज सेकंड में ट्रेडिंग रोक दी गई थी, जब एक आर्थिक संकट की स्थिति में बड़े पैमाने पर कैबिनेट के इस्तीफे के बाद ब्लू-चिप इंडेक्स 5.92 प्रतिशत गिर गया था।

राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और उनके बड़े भाई प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे को छोड़कर कैबिनेट के सभी 26 मंत्रियों ने कल देर रात एक बैठक में इस्तीफे के पत्र सौंपे।

Also Read: Sri Lanka’s cabinet resigns: बिगड़ते आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के मंत्रिमंडल ने सामूहिक इस्तीफा दिया

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.