कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान के खरड़ शहर के विकास के लिए किए 45.36 करोड़ रुपए मंज़ूर

0 120

चंडीगढ़। पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले, श्रम, आतिथ्य और निवेश प्रोत्साहन मंत्री अनमोल गगन मान के यत्नों के स्वरूप खरड़ शहर के विकास के लिए पंजाब सरकार द्वारा 45.36 करोड़ रुपए मंज़ूर किए गए हैं। इस सम्बन्धी स्थानीय निकाय विभाग द्वारा अपेक्षित मंजूरी भी जारी कर दी गई है।

इस सम्बन्धी और ज्यादा जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री अनमोन गगन मान ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य का विकास करने, लोगों को पारदर्शी प्रशासन देने और उनका जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए लगातार यत्नशील है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा खरड़ शहर के विकास के लिए 45.36 करोड़ रुपए मंज़ूर किए गए हैं। उन्होंने कहा कि खरड़ शहर के लोगों की शहर के विकास सम्बन्धी पुरानी माँगें पिछले काफ़ी समय से लंबित थीं, जिनको पंजाब सरकार द्वारा पहल देते हुए स्वीकार कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि खरड़ शहर के अलग-अलग वॉर्डों के विकास के लिए इस मंज़ूर की गई रकम में 284 काम शामिल हैं। इन कार्यों में मुख्य तौर पर ज़रूरी पाईपें, सडक़ें और गलियों की मरम्मत एवं नई इंटरलॉकिंग टाइलें लगाने और पार्कों का विकास, पार्कों में झूले लगाने और पखाने बनाने आदि विकास कार्य किए जाएंगे।

मंत्री ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा खरड़ शहर के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यहाँ के निवासियों को हर संभव बुनियादी सुविधा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के शहरों की सूरत बदलने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। इन कार्यों को पूरा करने के लिए न तो जज़्बे की कमी है और न ही फंडों की कमी है।

इस मौके पर मंत्री अनमोल गगन मान ने खरड़ शहर के लोगों की काफ़ी समय से चली रही पुरानी माँगों को स्वीकृत करने और खरड़ शहर के विकास के लिए मंज़ूर किए 45.36 करोड़ रुपए के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान और स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर का विशेष रूप से धन्यवाद किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.