Donald Trump ने अमेरिकी चुनाव धोखाधड़ी मामले में न्यायाधीश को हटाने का किया आह्वान, जानें पूरा मामला

0 61

न्यूयॉर्क: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 के चुनाव धोखाधड़ी मामले में न्यायाधीश को हटाने का आह्वान किया है। ट्रम्प ने रविवार सुबह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, ट्रुथ सोशल पर 2020 के चुनाव को पलटने के प्रयास के लिए संघीय अभियोग पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने इस मामले को “अभिव्यक्ति की हास्यास्पद स्वतंत्रता, निष्पक्ष चुनाव का मामला” बताया और कहा कि उनकी कानूनी टीम तुरंत न्यायाधीश को मामले से हटाने के लिए कहेगी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रम्प ने कहा है कि वह न्यायाधीश से मामले से हटने के लिए कहेंगे। उन्होंने उनसे पद छोड़ने के लिए कहने के अपने आधारों के बारे में कोई विवरण नहीं दिया। ट्रंप मामले को देख रहीं संघीय न्यायाधीश तान्या छुटकन को 2014 में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नियुक्त किया था।

न्यायाधीश छुटकन ने पहले सबूतों को बचाने के ट्रम्प के प्रयासों के खिलाफ फैसला सुनाया था और हाल के दिनों में उन्हें ट्रम्प सहयोगियों से लगातार हमलों का सामना करना पड़ा है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रम्प ने उन्हें और न्याय विभाग (डीओजे) को “अत्यधिक पक्षपातपूर्ण और भ्रष्ट” बताया।

एनबीसी न्यूज के अनुसार, वह वाशिंगटन में एकमात्र संघीय न्यायाधीश हैं, जिन्होंने 6 जनवरी के कैपिटल दंगे से संबंधित मामलों में प्रतिवादियों के खिलाफ सजाएं सुनाई हैं, जो डीओजे द्वारा मांगी गई सजाओं से अधिक लंबी हैं। डीओजे के अनुसार, अमेरिका का कोई भी न्यायाधीश किसी भी कार्यवाही से खुद को अलग कर लेगा, जिसमें उसकी निष्पक्षता पर उचित रूप से सवाल उठाया जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.