GL Bajaj: जीएल बजाज प्रबंधन विभाग वैश्विक वातावरण में छात्रों की भूमिका पर चर्चा का आयोजन

0 908

GL Bajaj: जीएल बजाज कॉलेज के प्रबंधन विभाग में वैश्विक वातावरण में छात्रों की भूमिका विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया।

VSERV Infosystem के CEO साजिद अहमद ने भी लिया हिस्सा छात्रों की भूमिका पर बदलती प्रकृति के अनुसार नई तकनीकों को सीखने का दिया आश्वाशन

चर्चा (GL Bajaj) की शुरुआत मां सरस्वती को फूल व वंदना चढ़ाने से हुई। चर्चा की शुरुआत श्री पंकज अग्रवाल, वाइस चेयरमैन, जीएल बजाज और श्री कार्तिक अग्रवाल, डॉ मानस कुमार मिश्रा, डीन स्ट्रैटेजी डॉ. शशांक अवस्थी और प्रबंधन विभाग के कुशल मार्गदर्शन और मार्गदर्शन से हुई। डीन डॉ अरविंद नाथ सिन्हा जी ने आमंत्रित वक्ताओं का स्वागत किया।

डॉ मानस कुमार मिश्रा निदेशक जीएल बजाज ने अपने स्वागत भाषण में प्रबंधन के छात्रों को वैश्विक आपदा के बाद वैश्विक चुनौतियों और तेजी से बदलते औद्योगिक वातावरण से अवगत कराया, साथ ही नए वैश्विक अवसरों की ओर इशारा करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्हें प्राप्त करने के लिए उपलब्ध संसाधन।

डॉ. अरविन्द नाथ सिन्हा जी ने अपने स्वागत भाषण में सभी अतिथियों का हार्दिक अभिनन्दन किया और विद्यार्थियों को तेजी से हो रहे वैश्विक परिवर्तन के साथ-साथ इस परिवर्तन के समय में प्रौद्योगिकी के महत्व के बारे में बताया, क्योंकि हमें इसके महत्व को समझना होगा। 21 वीं सदी में प्रौद्योगिकी। यह तकनीक की सदी है और बदलती दुनिया में प्रगति बेहतर प्रबंधन तकनीकों से ही संभव है।

प्रतिष्ठित संस्थानों के विशेषज्ञों ने चर्चा में भाग लिया और जीएल बजाज के प्रबंधन विभाग के छात्रों के ज्ञान को समृद्ध किया।

डॉ मलिका नंदा मार्कोम ब्रांड प्रबंधन विशेषज्ञ, डॉ सुब्रत कुमार सीईओ पीपल लैब, डॉ संजय नेगी उपाध्यक्ष कोफोरजी लिमिटेड श्री अब्बास रिजवी हेड एरिक्सन, श्री साजिद अहमद संस्थापक विसर्व इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड (CEO VSERV Infosystem)

श्री साजिद अहमद (CEO VSERV Infosystem) “आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, डेटा साइंस जैसी नवीन तकनीकों ने आज जटिल से जटिल कार्यों को सुलभ बना दिया है, इसलिए हमें आज उद्योग की बदलती प्रकृति के अनुसार नई तकनीकों को सीखना चाहिए,” साथी छात्रों से कहा कि हर स्थिति में यदि आपके पास सीखने की इच्छा शक्ति है तो आप बेहतर कर सकते हैं।”

चर्चा की शुरुआत मॉडरेटर प्रोफेसर रिपुदमन गौड़ के कुशल संचालन में हुई, जिसमें प्रोफेसर गौर ने आज के वैश्विक परिवेश और आज की जरूरतों में प्रबंधन छात्रों की जिम्मेदारियों पर विभिन्न संस्थानों के विशेषज्ञों के साथ चर्चा को आगे बढ़ाया।

डॉ. सुब्रत कुमार (सीईओ पीपल लैब) ने छात्रों से कहा कि “हमें हमेशा अपने मौलिक सिद्धांतों को ध्यान में रखना चाहिए, हमें अपनी कार्य पद्धति में मौलिक प्रक्रिया को अपनाकर आगे बढ़ना चाहिए। आप अपनी खुद की जरूरतों और जिम्मेदारियों को पहचानते हैं और कंपनी की जरूरतों के मुताबिक खुद को नहीं बदलते हैं।

डॉ. मलिका नंदा ने “छात्रों को ब्रांडिंग के बारे में विस्तार से शिक्षित किया और ऑनलाइन प्रचार के आज के समय में ब्रांडिंग के महत्व के बारे में भी बताया”

डॉ. संजय नेगी ने छात्रों से कहा कि आज के वैश्विक परिवेश में प्रौद्योगिकी की भूमिका तेजी से बढ़ रही है, आज आपको प्रबंधन के क्षेत्र में काम करने के लिए नवीनतम तकनीकों से अवगत होने की आवश्यकता है।

श्री अब्बास रिज़वी “मुख्य रूप से छात्रों को अपनी रुचि के विषय पर काम करना चाहिए। आज के समय में अगर आप में कोई भी काम करने का हुनर ​​है तो आप हर क्षेत्र में बेहतर कर सकते हैं। तेजी से बदलते वैश्विक परिवेश में आज आपकी डिग्री। आपका कौशल उससे ज्यादा महत्वपूर्ण है।”

चर्चा के अंत में प्रबंधन विभाग के डीन डॉ. अरविंद नाथ सिन्हा जी ने सभी आमंत्रित अतिथियों को उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए धन्यवाद दिया. (GL Bajaj)

इस परिचर्चा में विभाग के सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया, इस दौरान प्रबंधन विभाग के समस्त शिक्षक एवं सैकडों विद्यार्थी मौजूद रहे।

 

ये भी पढ़े:भारत में एक ऐसा मंदिर है, जहां घर से भागे प्रेमियों को मिलती है शरण, जानिए क्या है इसकी कहानी?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.