फर्रुखाबाद में गारमेंट्स की दुकान में लगी आग से लाखों का सामान खाक

0 214

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद के कायमगंज कोतवाली क्षेत्र में गारमेंट्स की दुकान में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। क्षेत्रीय लोगों की मद्द से आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण पोल से दुकान के अंदर गई विद्युत केबिल को बताया जा रहा है।

नगर के मोहल्ला नौनियमगंज निवासी अवध बिहारी कौशल पुत्र रामसागर कौशल की गारमेंट्स की दुकान मेन चौराहा पर है। दुकानदार शाम को दुकान बंद कर लगभग 9:00 बजे अपने घर चला गया। तब तक सब कुछ ठीक-ठाक था। लेकिन रात के करीब 12:00 बजे पिकेट ड्यूटी कर रहे होमगार्ड ने दुकान से धुआं निकलता देखा। होमगार्ड ने किसी तरह पता करके मामले की सूचना अवध बिहारी कौशल को दी। जब वह दुकान पर पहुंचा तो दुकान में आग प्रचंड हो चुकी थी। किसी तरह शटर खोलकर देखा तो आग की लपटें बाहर निकलने लगी। रात में ही पड़ोसी दुकानदारों, जिन्हें सूचना मिली यह सभी मौके पर पहुंच गए तथा मोहल्ले के लोगों ने मिट्टी, पानी की बौछार कर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, तब तक दुकान में रखा गारमेंट्स का सामान जलकर राख हो चुका था।

पीड़ित दुकानदार के अनुसार, इस अग्निकांड में लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया। आग लगने का कारण दुकान के सामने लगे विद्युत पोल से दुकान तक एक केबिल लगी है। यही केबिल पोल से ही जलने लगी और जलती हुई दुकान के अंदर तक आग जा पहुंची। इसलिए शॉर्ट सर्किट के कारण दुकान में आग लग गई।

गनीमत रही कि इस दुकान के दोनों ओर किराना तथा गारमेंट्स की दुकानें हैं, लेकिन यह दुकानें अग्निकांड की भेंट चढ़ने से पूरी तरह बच गई। यदि समय रहते अवध बिहारी की दुकान में लगी आग पर काबू ना पा लिया गया होता तो इस मार्केट की अन्य दुकानें भी आग की चपेट में आ सकती थी, जिससे बहुत बड़ी हानि हो सकती थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.