Google : गूगल ने रूस में बंद कीं सारी सेवाएं, मॉस्‍को के ऐतराज पर उठाया कदम

1 214

New Delhi : अल्फाबेट इंक की इकाई गूगल ने कहा है कि उसने रूस में ऑनलाइन विज्ञापन बेचना बंद कर दिया है। यह प्रतिबंध सर्च, यूट्यूब और बाहरी पब्लिकेशन वालों को कवर करता है। कंपनी का यह कदम रूस के यूक्रेन पर आक्रमण पर Twitter Inc और Snap Inc के प्रतिबंध लगाने के बाद आया है।

Also Read:- SAHNE WARNE JOURNEY : शेन वार्न ने कहा दुनिया को अलविदा , याद रहेगा उनका यह नायाव सफर

कंपनी ने एक बयान में कहा कि असाधारण परिस्थितियों के मद्देनजर हम रूस में Google विज्ञापनों को रोक रहे हैं। स्थिति तेजी से बदल रही है और सही समय आने पर फैसला किया जाएगा। Google ने इससे पहले रूस के सरकारी मीडिया को अपनी तकनीक के जरिए विज्ञापन खरीदने या बेचने पर पाबंदी लगाई थी।

Also Read:- PM MODI MEGA ROAD SHOW : परिवारवादियों ने यूपी के विकास में डाली बाधाएं, गरीबों को आगे नहीं बढ़ने दिया -पीएम मोदी

इसने अपनी Sensitive Events policy को लागू किया था, जो युद्ध का फायदा लेने के लिए मार्केटिंग पर रोक लगाती है। रूस के संचार नियामक Roskomnadzor ने सोमवार को Google को उन इश्तिहारों को दिखाना बंद करने को कहा था, जिनमें रूसी सेना और यूक्रेनी नागरिकों द्वारा हताहतों की संख्या के बारे में गलत जानकारी दी गई थी।

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.