Hijab Row :महिलाओं के बलात्कार को लेकर कांग्रेस नेता ने की तुच्छ टिपण्णी

0 292

Hijab Row:- हिजाब विवाद के बीच, कर्नाटक कांग्रेस के नेता ज़मीर अहमद ने रविवार को कहा कि हिजाब का मतलब इस्लाम में “पर्दा” है और ‘हिजाब नहीं पहनने पर महिलाओं का बलात्कार होता है।

हुबली के कांग्रेस विधायक ने दावा किया, “आज आप देख सकते हैं कि हमारे देश में बलात्कार की दर सबसे अधिक है। आपको क्या लगता है कि इसका कारण क्या है? इसका कारण यह है कि कई महिलाएं हिजाब नहीं पहनती हैं।”

अपने चौंकाने वाले तर्क के साथ आगे बढ़ते हुए, कांग्रेस विधायक ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “लेकिन, हिजाब पहनना अनिवार्य नहीं है, केवल वे जो अपनी रक्षा करना चाहते हैं और जो अपनी सुंदरता सभी को नहीं दिखाना चाहते हैं, वे इसे पहनें। . यह वर्षों से प्रचलन में है”।

बलात्कार को रोकने वाले Hijab Row के बारे में कांग्रेस के राजनेता ज़मीर अहमद की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कर्नाटक के गृह मंत्री ने दृढ़ता से कहा, “आपका मतलब है कि बिना हिजाब के लोगों पर बलात्कार हो रहे हैं? लोग अपनी इच्छानुसार कुछ भी पहन सकते हैं। केवल स्कूल में ही वर्दी होती है। एक देश कैसे रहेगा। अगर बलात्कार होते हैं। यह केवल ज़मीर अहमद की राय है।”

कर्नाटक में हिंसा को लेकर गृह मंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि स्थिति नियंत्रण में है. सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए रविवार शाम को स्थानीय प्रशासन और नेताओं के बीच बैठक के बाद कर्नाटक में स्कूलों को सोमवार, 14 फरवरी को फिर से खोल दिया गया।

दूसरी ओर, कश्मीर में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाली अरोसा परवेज ‘हिजाब’ नहीं पहनने के लिए ऑनलाइन ट्रोलिंग का निशाना बनीं और उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली।

ट्रोल्स को जवाब देते हुए परवेज ने कहा कि वह इस्लामिक सिद्धांतों का पालन करती हैं और खुद को एक अच्छा मुस्लिम साबित करने के लिए उन्हें हिजाब पहनने की जरूरत नहीं है।

रिपोर्ट -रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.