BMC sends notice to Lilavati Hospital:BMC ने अस्पताल को जारी किया नोटिस

0 460

सोमवार को शिवसेना नेताओं के एक दल ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के इलाज के दौरान लीलावती अस्पताल (BMC sends notice to Lilavati Hospital) में कथित अनियमितता को लेकर अस्पताल प्रशासन से तीखे सवाल पूछे और जवाब मांगा. दूसरी ओर, बीएमसी के एच-वेस्ट वार्ड कार्यालय ने अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी कर नवनीत राणा के इलाज के दौरान चिकित्सा मानदंडों के कई कथित उल्लंघनों पर स्पष्टीकरण मांगा। मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर, शिवसेना प्रवक्ता मनीषा कायंडे, राहुल कनाल और अनिल कोकिल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल अस्पताल पहुंचा।

शिवसेना के प्रतिनिधिमंडल के साथ मीडियाकर्मी भी थे। शिवसेना नेताओं ने लीलावती अस्पताल में नवनीत राणा के इलाज के दौरान ली गई तस्वीरों पर सवाल उठाया और सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दिया (BMC sends notice to Lilavati Hospital)। नेताओं ने अस्पताल से नवनीत राणा की एमआरआई स्कैन रिपोर्ट की जानकारी मांगी। शिवसेना नेताओं ने अस्पताल प्रशासन से पूछा कि इलाज के दौरान अस्पताल में नवनीत राणा की तस्वीर लगाने की अनुमति कैसे दी गई?
शिवसेना का सवाल

शिवसेना प्रतिनिधि मंडल का सवाल था कि एमआरआई कक्ष के अंदर इस तरह की शूटिंग (फोटोग्राफी) की अनुमति कैसे दी गई और किन परिस्थितियों में और किसने अधिकृत किया? एमआरआई कक्ष में मोबाइल, धातु, विद्युत या इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों वाले कैमरों की अनुमति क्यों थी, जबकि ऐसे संवेदनशील स्थानों के लिए अस्पताल के नियमों के अनुसार निषिद्ध है? शिवसेना के प्रतिनिधिमंडल ने अस्पताल प्रशासन से पूछा कि गंभीर पीठ दर्द और स्पोंडिलोसिस की शिकायत कर रहे नवनीत राणा को तकिये और तकिये के सहारे पीठ के बल लेटने के लिए कैसे कहा गया? एमआरआई मशीन के अंदर ले जाने पर उसने अपना सिर कैसे उठाया?

शिवसेना प्रवक्ता मनीषा कायंडे ने कहा कि नवनीत रीना को जब अस्पताल ले जाया गया तो वह काफी परेशानी में नजर आईं. एक दिन बाद जब उसे छुट्टी मिली तो वह पूरी तरह से फिट और ठीक थी, जो कि संदिग्ध है। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने शिवसेना नेताओं के सवालों का तुरंत स्पष्ट जवाब नहीं दिया. शिवसेना ने अस्पताल के सीओओ और वरिष्ठ सलाहकार, लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डॉ. वी. रविशंकर को एक पत्र सौंपा, जिसमें नवनीत राणा के प्रवास के दौरान हुई कथित अनियमितताओं का जवाब मांगा गया था।

अस्पताल प्रशासन की व्याख्या (BMC sends notice to Lilavati Hospital)

लीलावती अस्पताल के सीईओ एस रविशंकर ने बताया कि एमपी राणा के पेट और रीढ़ की हड्डी का दो अलग-अलग दिनों में दो बार एमआरआई किया गया. एक एमआरआई 6 तारीख की रात और दूसरा 7 तारीख की सुबह। इसी बीच सांसद के सचिव या कोई कार्यकर्ता एमआरआई सेंटर में घुसने में कामयाब रहे और स्कैनिंग के लिए जाते समय जानबूझकर कुछ तस्वीरें लीं. ऐसा नहीं होना चाहिए, हमने अस्पताल में हर जगह लिखा है कि फोटोग्राफी की अनुमति नहीं है। यह उस समय हुआ जब कर्मचारी मरीजों से बात करने की कोशिश कर रहे थे क्योंकि वे परेशान और चिंतित रहते थे। इसी दौरान पीछे से किसी ने ये तस्वीरें खींच लीं।

हमें सहायक नगर आयुक्त कार्यालय एच वेस्ट वार्ड से जांच के लिए कारण बताओ नोटिस मिला है और हमें रिपोर्ट जमा करनी है। हम जांच कर रहे हैं और मामला दर्ज कर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि सुरक्षा चूक के लिए कौन जिम्मेदार है। इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल के दबाव या प्रभाव में आने का आरोप झूठा आरोप है.

यह भी पढ़ें:CM योगी ने बांग्लादेश के उच्चायुक्त से की शिष्टाचार भेंट की

रिपोर्ट रूपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.