Imran Khan : इमरान खान की बढ़ी टेंशन, अविश्वास प्रस्ताव के बीच सेना प्रमुख से की मुलाकात ।

0 209

Imran Khan  : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के बीच शुक्रवार को सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की। बैठक के एजेंडे के आसपास अटकलें तेज थीं, स्थानीय मीडिया ने बताया कि दोनों ने पाकिस्तान में आगामी इस्लामिक देशों के संगठन (OIC) शिखर सम्मेलन, बलूचिस्तान में अशांति और इमरान खान के खिलाफ आगामी अविश्वास मत पर चर्चा की हो सकती है।

एक पाकिस्तानी मीडिया चैनल कैपिटल टीवी ने बताया, “पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अधिकांश नेता इस बैठक के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं, इस बैठक का नतीजा देश में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच महत्वपूर्ण होगा।”

आर्थिक कुप्रबंधन और खराब विदेश नीति के आरोप में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए विपक्षी दलों ने पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के बैनर तले रैली की है। नए डीजी (आईएसआई) की नियुक्ति को लेकर बाजवा और खान के बीच मतभेदों ने भी बाद के कारणों में मदद नहीं की है। बैठक को पूर्व क्रिकेटर द्वारा पाकिस्तानी सेना की अच्छी किताबों में वापस लाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है, जिसने अब तक अविश्वास मत पर तटस्थता बनाए रखी है।

इमरान खान और सेना के बीच दरार तब स्पष्ट हुई जब पीटीआई नेता ने 11 मार्च को अपने अभद्र भाषा के भाषण में विपक्षी नेताओं के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं करने की बाजवा की सलाह को खारिज कर दिया।

खान ने जमीयत उलेमा-ए का जिक्र करते हुए कहा, “मैं सिर्फ जनरल बाजवा से बात कर रहा था और उन्होंने मुझसे फजल को ‘डीजल’ नहीं कहने के लिए कहा। लेकिन मैं ऐसा नहीं कह रहा हूं। लोगों ने उन्हें डीजल नाम दिया है।” इस्लाम (एफ) नेता मौलाना फजलुर रहमान।

Also Read: Girish Malik : ‘तोरबाज़ ‘ के निर्देशक गिरीश मलिक की होली की खुशी बदली मातम में, 5वीं मंजिल से गिरकर बेटे की मौत

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.