Indore Test: ऑस्ट्रेलिया के सामने मात्र 76 रन का टारगेट, भारत को चमत्कार की उम्मीद

0 70

इंदौर : भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच में आज तीसरे दिन का खेल शुरू होगा. कंगारू टीम अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करेगी. उसके सामने मैच जीतने के लिए सिर्फ 76 रनों का मामूली सा टारगेट है. मगर जिस तरह से इंदौर की पिच खेली है, उस लिहाज से भारतीय गेंदबाज अब किसी चमत्कार की उम्मीद में ही होंगे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर टेस्ट में भारतीय टीम अब हार की दहलीज पर आ गई है. मैच में दो दिन का खेल खत्म हो गया है. मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बैटिंग का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ और पूरी टीम 109 रनों पर ढेर हो गई. जवाब में कंगारू टीम ने 197 रन बनाकर 88 रनों की बढ़त बना ली थी।

मगर दूसरी पारी में भारतीय टीम 163 रन ही बना सकी. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 76 रनों का मामूली टारगेट सेट मिला. दूसरी पारी में भारतीय टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा ने 59 रन बनाए. उन्हें यदि मिडिल ऑर्डर में किसी बल्लेबाज का अच्छा साथ मिल जाता, तो स्कोर 250 से आगे भी जा सकता था.

दूसरी पारी में एक समय भारतीय टीम अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी, जब उसने 54 रन पर 3 विकेट गंवाए थे. लग रहा था कि टीम 250 से ज्यादा का स्कोर बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सामने 150 से ज्यादा रनों का टारगेट सेट कर सकती है।

मगर इस प्लान पर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने पानी फेर दिया. लायन ने कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए 64 रन देकर 8 भारतीय खिलाड़ियों को शिकार बनाया. देखते ही देखते पूरी भारतीय टीम 163 रनों पर सिमट गई।

इंदौर टेस्ट में भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11
भारतीय टीम: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, एस. भरत, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, कैमरुन ग्रीन, पीटर हैंड्सकोम्ब, एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, टी. मर्फी, नाथन लायन और एम. कुन्हैनमेन.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.