indigo airline: IndiGo को मिला नया CEO, एक अक्तूबर से कंपनी की कमान संभालेंगे पीटर एल्बर्स

0 463

indigo airline: इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन ने बुधवार को पीटर एल्बर्स को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया। मिस्टर एल्बर्स 1 अक्टूबर, 2022 से शामिल होंगे, एयरलाइन ने एक्सचेंजों को एक अधिसूचना में कहा।
उन्होंने कहा, “वह 71 वर्षीय रोनोजॉय दत्ता का स्थान लेंगे, जिन्होंने अशांत कोविड -19 अवधि के दौरान इंडिगो का मार्गदर्शन करने के बाद 30 सितंबर, 2022 को सेवानिवृत्त होने का फैसला किया है।”

इंडिगो के प्रबंध निदेशक राहुल भाटिया ने कहा, “निदेशक मंडल और मैं रोनो को धन्यवाद देना चाहते हैं कि उन्होंने लगभग चार वर्षों तक हमारे व्यवसाय का प्रभावी ढंग से नेतृत्व किया, जो एयरलाइन के इतिहास और वैश्विक स्तर पर विमानन के इतिहास में सबसे अशांत अवधि रही है। ”

2014 से, 52 वर्षीय श्री एल्बर्स ने केएलएम रॉयल डच एयरलाइंस के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में कार्य किया है। इंडिगो ने कहा कि वह एयर फ्रांस-केएलएम ग्रुप की कार्यकारी समिति के भी सदस्य हैं।

उनके पास लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट में स्नातक की डिग्री और बिजनेस इकोनॉमिक्स में मास्टर डिग्री है।

अपनी नियुक्ति पर, श्री भाटिया ने कहा, “भारत विश्व स्तर पर विशाल विकास का अंतिम गढ़ बनने का वादा करता है और मिस्टर एल्बर्स की व्यवसाय की गहरी समझ, उनके महान नेतृत्व गुणों के साथ-साथ उनकी ऊर्जा और जुनून को देखते हुए, हम हमेशा से इतने आश्वस्त हैं कि उनके तहत नेतृत्व, इंडिगो इस विकास के अवसर में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।”

मिस्टर एल्बर्स ने कहा, “मैं इंडिगो की अविश्वसनीय यात्रा के अगले चरण का हिस्सा बनकर खुश हूं, जो एयरलाइन अपने ग्राहकों और भारत के लिए क्या कर सकती है और क्या करेगी, इस सपने को पूरा करती है।”

इस साल फरवरी में इंडिगो के सह-प्रवर्तक राकेश गंगवाल ने मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था, जिसमें कहा गया था कि वह अगले पांच वर्षों में एयरलाइन में इक्विटी हिस्सेदारी को धीरे-धीरे कम करेगा।

गंगवाल और उनकी संबंधित संस्थाओं के पास इस कंपनी में लगभग 37 प्रतिशत हिस्सेदारी है। श्री भाटिया और उनकी संबंधित संस्थाओं के पास इंटरग्लोब एविएशन का लगभग 38 प्रतिशत हिस्सा है।

यह भी पढ़े: Biplab Dev:त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब का नाम ‘फर्जी सीआईए रिपोर्ट’ में

रिपोर्ट: रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.