Maharashtra Assembly Session: महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू, हंगामे की आशंका

0 218

Maharashtra Assembly Session: महाराष्ट्र में कई दिनों के राजनीतिक संकट के बाद अब सत्ता शिंदे गुट के हाथ में आ गई है. वहीं, राज्य विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू हो रहा है. सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। इसके बाद सोमवार यानी 4 जुलाई को एकनाथ शिंदे और बीजेपी विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे.

सदन की कार्यवाही आज सुबह 11 बजे शुरू होगी। भाजपा ने अध्यक्ष पद के लिए राहुल नार्वेकर को मैदान में उतारा है, जबकि महाविकास अघाड़ी ने शिवसेना विधायक राजन साल्वी को मैदान में उतारा है। स्पीकर का चुनाव ध्वनि मत से होगा। हालांकि आंकड़ों को देखते हुए साफ है कि यहां भी शिंदे धड़े का ही दबदबा है.

हालांकि महाराष्ट्र सियासी भूकंप के बाद शुरू हो रहे राज्य विधानसभा सत्र के दौरान भी बवाल देखा जा सकता है. ऐसा पहली बार क्यों होगा जब शिंदे और उनके बागी विधायक शिवसेना के विधायकों के सामने होंगे.106 भाजपा विधायकों के समर्थन के अलावा, शिंदे गुट लगभग 40 शिवसेना विधायकों, 10 निर्दलीय और अन्य विधायकों के समर्थन का दावा करता है, जो 288 सदस्यीय सदन में बहुमत के लिए आवश्यक 145 के जादुई आंकड़े से अधिक है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.