मुंबई और ठाणे के बीच ‘फिल्म सिटी’ बनाने की योजना बना रही है महाराष्ट्र सरकार: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

0 144

मुंबई : महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने कहा कि राज्य सरकार कलाकारों को व्यापक मंच प्रदान करने के मकसद से मुंबई (Mumbai) और ठाणे शहरों (Thane City) के बीच एक फिल्म सिटी (Film City) बनाने की योजना पर काम करेगी। प्रसिद्ध मराठी रंगमंच अभिनेता प्रशांत दामले को उनके नाटक ‘एका लग्नची गोश्त’ के 12,500वें शो के अवसर पर सम्मानित करने के वास्ते रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में शिंदे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हिस्सा लिया।

जहां पर उन्होंने राज्य सरकार मराठी रंगमंच और सिनेमा (Cinema) का समर्थन करने की बात कही। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘ठाणे में भी बहुत सारी फिल्मों की शूटिंग (Movie Shooting) हो रही है। इसलिए मुंबई और ठाणे के बीच एक फिल्म सिटी की योजना पर काम किया जाएगा।’ गौरतलब है कि ठाणे राज्य की राजधानी से 23 किलोमीटर दूर स्थित है।

शिंदे ने यह भी कहा कि नाटक सभागारों की स्थिति की समीक्षा और निरीक्षण करने और उन्हें सुधारने के मकसद से आवश्यक कदम उठाने के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि दामले को पद्म पुरस्कार देने के लिए केंद्र को सिफारिश भेजी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.