Russia Ukraine war : जेलेंस्की बोले- अगर रूस हमारे देश से बाहर नही गया तो तृतीय विश्व युद्ध तय

0 717

Russia Ukraine war :रूस और यूक्रेन के बीच लगातार 33वें दिन भी चालू है। कई देशों की मध्यस्थता के बावजूद दोनों में से कोई देश झुकने के लिए राजी नही है । इस बीच तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने रविवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बात की और यूक्रेन में संघर्षविराम की अपील की है । इस बीच, रूस के साथ बातचीत कर रहे यूक्रेन के प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने रविवार को अहम जानकारी बताते हुए कहा कि दोनों पक्षों ने आज आमने-सामने मुलाकात करने का फैसला हुआ है ।

यूक्रेन के राष्ट्रपति का कहना है हमें पता है .कि रूस को अपने देश के क्षेत्र से पूरी तरह से बाहर करना संभव नही है । अगर रूस बाहर नहीं जाता है तो इससे तृतीय विश्व युद्ध होगा । यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूसी पत्रकार को दिए एक साक्षात्कार में कहा है कि यूक्रेन रूस के साथ शांति समझौते के हिस्से के रूप में एक तटस्थ स्थिति को अपनाने पर चर्चा करने के लिए तैयार है लेकिन इन दो शर्तों के मानना अनिर्वाय है । उन्होंने कहा कि इस पर किसी तीसरे पक्ष को गारंटी देनी होगी और जनमत संग्रह भी करना होगा ।

Also Read : Terrorist Attack in Kashmir : घाटी में फिर आतंकी हमला, आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस के अफसर और उनके छोटे भाई को गोली मारी।

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.