उदयपुर में हुई हत्या ने मानवता को झकझोर दिया: शाही इमाम

0 228

नई दिल्ली। जामा मस्जिद दिल्ली के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने बुधवार को उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की निर्मम हत्या की निंदा की और कहा कि इसने मानवता को झकझोर दिया है।

उन्होंने कहा, “रियाज और गौस नाम के दो व्यक्तियों द्वारा कन्हैया लाल नाम के एक व्यक्ति की हत्या की अमानवीय घटना और वह भी पवित्र पैगंबर के नाम पर, न केवल कायरता का कार्य है, बल्कि इस्लाम के खिलाफ भी, अवैध और अमानवीय है।”

उन्होंने कहा, “मैं अपनी और भारत के मुसलमानों की ओर से इस कृत्य की तहे दिल से निंदा करता हूं।”

उन्होंने कहा कि इस्लाम शांति और शांति का धर्म है। ‘अल्लाह के पैगंबर का जीवन करुणा, सहिष्णुता, उदारता और मानवतावाद के कई उदाहरणों से भरा है।’

उन्होंने कहा, “अगर इस बर्बर कृत्य को करने वाले लोगों ने पैगंबर के जीवन और चरित्र का अध्ययन किया होता और कुरान और शरीयत की भावना से अच्छी तरह वाकिफ होते, तो वे जघन्य अपराध नहीं करते।”

मुस्लिम संगठनों ने कन्हैया लाल के भीषण सिर कलम करने की निंदा की है और कहा है कि इसे कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता है।

मुशावरत के अध्यक्ष नावेद हामिद ने कहा, “उदयपुर में भीषण सिर कलम करना इस्लाम विरोधी और घृणा अपराध का खुला मामला है। पैगंबर मुहम्मद ने अपने पूरे जीवन में कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया था। पैगंबर के प्यार के कारण अपराध में लिप्त थे। नाटककार हैं अपराधियों और कानून के अनुसार सख्त से सख्त सजा की जरूरत है।”

जमीयत उलमा-ए-हिंद ने भी घटना की निंदा की और इसके महासचिव हकीमुद्दीन कासमी ने एक बयान में कहा, “यह अधिनियम कानून की नजर में एक अपराध है और हमारा धर्म इसकी अनुमति नहीं देता है।”

कई मुस्लिम संगठनों ने दोषियों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.